Jammu and Kashmir Terror Attack: श्रीनगर में आतंंकी हमले में 14 जवान घायल, 2 की हुई शहादत

0
289
Terrorists attacked (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
Terrorists attacked (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Jammu and Kashmir के श्रीनगर के पंथा चौक (Pantha Chowk) इलाके में Zewan के पास आतंकियों ने पुलिस की बस पर गोलियां चलाई हैं। इस आतंकवादी हमले में 14 जवान घायल हुए हैं। सभी घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया है। बताया जा रहा है कि गोलियांं 5 से 7 मिनट तक चली हैं। फिलहाल इस पूरे इलाके को जम्मू-कश्मीर की पुलिस और सीआरपीएफ ने घेर लिया है और यहां पर तलाशी अभियान चल रहा है। आतंकी हमले में एक SI और एक चयन ग्रेड कांस्टेबल ने शहादत दी है। माना जा रहा है कि आतंकवादी मोटरसाइकिल पर सवार थे और उन्‍होंने बस पर दोनों तरफ से फायरिंग की।

कश्‍मीर टाइगर्स ने इस हमले की जिम्‍मेदारी ली है ले‍किन ऐसा कोई आतंकवादी संगठन नहीं है। इसलिए माना जा रहा है कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) और जैश ए मोहम्मद इस हमले के पीछे हो सकता है। बता दें कि धारा 370 हटाने के बाद घाटी में शांति होने के बाद आतंकवादी बीच-बीच में कोई हमला करते रहते हैं। पिछले दिनों कई नागरिकों की जान आतंकवादियों ने ली थी।

दो आतंकी मारे गए

सोमवार को ही मध्य कश्मीर के श्रीनगर जिले के रंगरेथ इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे। आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई थी। इसके बाद पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी की और आतंकियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया।

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir में दो व्यापारियों की मौत, पुलिस ने कहा- आतंकियों का करते थे समर्थन

Jammu and Kashmir में शहीद ऋषि कुमार के परिजनों का हाल बेहाल, श्रद्धांजलि देने पहुंचे कई वरिष्ठ नेता

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here