IPL 2021 : Kolkata Knight Riders ने Sunrisers Hyderabad को 6 विकेट से हराया, प्लेऑफ के लिए उम्मीदें बढ़ी

0
316
kolkata knight riders
kolkata knight riders

IPL 2021 के 49वें मुकाबले में Kolkata Knight Riders ने Sunrisers Hyderabad को 6 विकेट से हराकर प्लेऑफ के लिए एक कदम और बढ़ा दिया है। इस जीत के साथ कोलकाता के 12 अंक हो गए है। अंकतालिका में कोलकाता चौथे स्थान पर है। कोलकाता के लिए यूएई के लेग अभी तक अच्छा गुजरा है जिसके बदौलत ये टीम प्लेऑफ के रेस में बनी हुई है। दिनेश कार्तिक IPL में 4 हजार रन बनाने वाले भारत के 8वें और ओवरऑल 11वें खिलाड़ी बने।

यह भी पढ़ें: Ravindra Jadeja के पत्नी को पुलिसवाले ने बीच रोड पर मारा था थप्पड़, मचा था बड़ा बवाल

हैदराबाद की खराब शुरुआत

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरुआत की। साहा बिना अपना खाता खोले आउट हो गए। उसके बाद 16 रन के स्कोर पर दूसरा विकेट गिरा। 38 पर तीसरा, 51 पर चौथा और 70 रन पर पांचवा विकेट गिरा। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती रही। उसी कारण से 20 ओवर 8 विकेट पर 115 रन ही बना सकी। जिसमें विलियमसन ने 26, प्रियम गर्ग ने 21, अब्दुल समद ने 25 और रॉय ने 10 रन बनाए। केकेआर की तरफ से टिम साउदी, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो एवं शाकिब अल हसन ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: Ravi Shastri ने Dhoni को किंग कॉन्ग बताया, कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा- उनके करीब भी कोई नहीं

KKR की धीमी शुरुआत

जवाब में इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत धीमी रही और पावरप्ले के 6 ओवर के बाद स्कोर 36/1 था। वेंकटेश अय्यर सिर्फ 8 रन बनाकर पांचवें ओवर में 23 के स्कोर पर आउट हो गए। पावरप्ले के बाद सातवें ओवर में 38 के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी भी 7 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से शुभमन गिल ने 51 गेंदों में 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली और नितीश राणा के साथ तीसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़े। 17वें ओवर में 93 के स्कोर पर शुभमन गिल आउट हुए और केकेआर को तीसरा झटका लगा। नितीश राणा ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर टीम को 18वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया, लेकिन उसी ओवर में 106 के स्कोर पर वह 33 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हो गए। दिनेश कार्तिक ने 12 गेंदों में 18 रनों की नाबाद पारी खेली और कप्तान इयोन मॉर्गन (3*) के साथ मिलकर टीम को दो गेंद शेष रहते जीत दिला दी। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से जेसन होल्डर ने दो और राशिद खान एवं सिद्धार्थ कॉल ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here