ICC Test Player of the Year 2021 के लिए Ravichandran Ashwin हुए नॉमिनेट, जो रूट और काइल जैमिसन भी इस लिस्ट में शामिल

0
381
ICC-AWARDS
ICC-AWARDS

ICC Test Player of the Year 2021 अवॉर्ड के लिए India के ऑफ स्पिनर Ravichandran Ashwin नामित किया। इस सूची में चार और खिलाड़ियों को जगह मिली है। 35 साल के अश्विन ने 8 टेस्ट मैचों में 16.23 के औसत से 52 विकेट लिए और बल्ले से 337 रन भी बनाए है। इसमें एक शतक भी शामिल है। अश्विन के अलावा इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, न्यूजीलैंड के तेज गेंजबाज काइल जैमिसन और श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने को भी इस अवॉर्ड के लिए शामिल किया गया है।

ICC Test Player of the Year में इन खिलाड़ियों को किया गया शामिल

जो रूट ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। जो रूट ने इस साल 15 मैचों में 1708 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने 6 शतक भी जड़ा है। टेस्ट इतिहास में 1700 से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने।

भारत के ऑफ स्पिनर अश्विन ने 8 टेस्ट मैचों में 16.23 के औसत से 52 विकेट लिए और बल्ले से 337 रन भी बनाए है। इसमें एक शतक भी शामिल है।

न्यूजीलैंड के तेज गेंजबाज काइल जैमिसन का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने इस साल खेले गए 5 टेस्ट मुकाबलों में 27 विकेट चटकाए और 104 रन भी बनाए। टेस्ट चैंपियनशिप में जैमिसन ने बड़ी भूमिका निभाई थी।

श्रीलंकाई बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। करुणारत्ने ने इस साल खेले गए 7 टेस्ट मैचों में 902 रन अपने नाम किये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतकीय पारियां देखने को मिली है। इनमें से सक शतक उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में लगाया था।

ICC Test Player of the Year ICC-AWARDS
ICC Test Player of the Year

ICC-AWARDS

आईसीसी पुरस्कारों के तहत कुल 13 व्यक्तिगत पुरस्कार और पुरुष तथा महिला क्रिकेट के सभी प्रारूपों में साल की सर्वश्रेष्ठ टीम के कुल पांच पुरस्कार दिए जाते हैं। क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने कहा कि प्रत्येक वर्ग के विजेताओं की घोषणा जनवरी में की जाएगी। आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ टीमों की घोषणा 17 और 18 जनवरी को होगी।

ICC World Test Championship 2021-2023: बॉक्सिंग डे टेस्ट जीतकर पहले पायदान पर पहुंची Australia, देखें पॉइंट्स टेबल का हाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here