Haryana: देवेंद्र सिंह बबली और कमल गुप्ता ने ली मंत्री पद की शपथ

0
487
haryana

Haryana के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के एक-एक विधायक को शामिल किया। दो साल में किए गए दूसरे विस्तार में, भाजपा के हिसार विधायक कमल गुप्ता और जेजेपी विधायक देवेंद्र सिंह बबली, जो विधानसभा में टोहाना का प्रतिनिधित्व करते हैं, को खट्टर कैबिनेट में शामिल किया गया।

Haryana राजभवन में हुआ शपथग्रहण

Image

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने चंडीगढ़ स्थित हरियाणा (Haryana) राजभवन में आयोजित एक समारोह में उन्हें शपथ दिलाई। कमल गुप्ता ने संस्कृत में शपथ ली, जबकि बबली ने हिंदी में शपथ ली। इस अवसर पर सीएम खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सहित अन्य लोग उपस्थित थे। दो विधायकों के शामिल होने के साथ, हरियाणा मंत्रिपरिषद में मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों की संख्या 14 हो गई है।

Haryana कैबिनेट में किस पार्टी के कितने मंत्री?

Image

इससे पहले, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के 27 अक्टूबर, 2019 को शपथ लेने के कुछ दिनों बाद नवंबर 2019 में 10 विधायकों को कैबिनेट में शामिल किया गया था। मंगलवार के कैबिनेट विस्तार के बाद, भाजपा के पास मुख्यमंत्री सहित 10 मंत्री हैं, और जजपा के पास उपमुख्यमंत्री सहित तीन मंत्री हैं, जबकि रंजीत सिंह चौटाला अकेले निर्दलीय विधायक हैं जिन्हें मंत्री के रूप में शामिल किया गया है।

khattar

अक्टूबर, 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनावों में भाजपा को 90 में से 40 सीटों पर जीत मिली थी और बाद में, उसने जेजेपी के साथ गठबंधन किया, जिसके पास 10 विधायक हैं। भाजपा ने जेजेपी विधायकों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से राज्य में सरकार बनाई थी।

यह भी पढ़ें:

नए साल में Haryana Government का कर्मचारियों को तोहफा, सरकार ने किया Employer Contribution बढ़ाने का फैसला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here