Delhi Metro ने जारी की नई गाइडलाइन, सफर करने से पहले जान लें दिशा-निर्देश

0
494
Delhi Metro
Delhi Metro

Delhi Metro: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के बीच दिल्ली मेट्रो में सफर से संबंधित दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। बता दें कि नए नियम के अनुसार मेट्रो में 50 प्रतिशत यात्री को ही बैठने की अुनमति होगी। किसी भी यात्री को खड़े होने की अनुमति नहीं होगी। दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए गेटों की संख्या भी सीमित करके मेट्रो स्टेशनों में प्रवेश को नियंत्रित किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले दिल्ली मेट्रो अपनी पूरी क्षमता के साथ चल रही थी। अब नए नियम के अनुसार केवल आधी क्षमता के साथ चल पाएगी।

The second most expensive Delhi Metro in all the world's metro services

Delhi Metro के साथ-साथ स्कूल, कॉलेज भी बंद

कोरोना केसों में बढ़ोतरी के बीच दिल्ली सरकार ने Yellow Alert जारी किया है। दिल्ली के सभी स्कूल, कॉलेज, और शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है। बता दें कि सभी छात्रों के लिए स्कूल 18 दिसंबर से ही खोले गए थे, इससे पहले कोरोना और फिर बाद में वायू प्रदूषण के चलते स्कूल छोटे बच्चों के लिए बंद किए गए थे। नए निर्देशों के अनुसार अब यह पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं।

बता दें कि दिल्ली में स्‍कूल बंद होने के साथ साथ जिम, स्‍वीमिंग पूल, थिएटर, पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं मेट्रो, बार और रेस्तरां को 50% क्षमता के साथ ही इजाज़त दी गयी है।

मंगलवार को Delhi में Omicron के 165 मामले सामने आए

Omicron 1 1

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि जरूरत पड़ने पर और सख्ती बरती जाएगी पर अभी ऐसे हालात नजर नहीं आ रहे हैं। 5 प्रतिशत से अधिक संक्रमण होने पर लॉकडाउन लगाने की भी संभावना है। बता दें कि मंगलवार को Omicron के दिल्ली में 165, महाराष्ट्र में 167, केरल में 57, तेलंगाना में 55, गुजरात में 49 और राजस्थान में 46 मामले दर्ज किये गये हैं।

ये भी पढ़ें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here