राजधानी पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के दुजरा इलाके में सिंचाई विभाग के रिटायर्ड कमिश्नर 82 वर्षीय हरेन्द्र प्रसाद और उनकी पत्नी 75 वर्षीय साधना की उनके घर में ही हत्या कर दी गई। हत्या की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई कमरे में बिखरे पड़े सामान और बेड के नीचे पति-पत्नी की डेड बॉडी देख प्रथमदृष्टया मामला लूट के बाद हत्या का लगा रहा है।

रिटायर्ड इंजीनियर मूल रूप से सिवान के रहने वाले थे। उनकी दो पत्नियां थीं। पहली पत्नी का नाम मंगला देवी है और दूसरी का नाम साधना है। साधना उनकी दूसरी पत्नी थी। रात पौने आठ बजे नौकरानी गुलशन और ड्राइवर की पत्नी गीता बाजार से सब्जी लाने गई थीं।

नौ बजे दोनों सब्जी लेकर लौटीं तो पाया कि इंजीनियर दंपती के बेडरूम का दरवाजा खुला था। आवाज लगाने के बाद भी कोई जवाब नहीं आया। दोनों डायनिंग हॉल में भी गईं, मगर वहां भी वे नहीं मिले। इसके बाद दोनों किरायदारों से पूछताछ करने लगीं। इतने में गुलशन का पति शोएब भी पहुंच गया।

जब वे लोग फ्लैट के अंदर के कमरे में पूर्व इंजीनियर और पत्नी को ढूंढने गए तो देखा कि पति का शव फर्श पर औंधे मुंह पड़ा है और पत्नी मृत उनके पड़ी थीं। पूर्व इंजीनियर के मुंह पर चोट के निशान थे और पत्नी के कान से खून निकल रहा था। शव देख वहां चीख-पुकार मच गई।

किरायेदार और आसपास के रहने वाले लोग जमा हो गये। दूसरे कमरे में रखी अलमारी का दरवाजा खुला हुआ था जिसमें उनकी पत्नी रुपये-पैसे आदि रखती थीं। अंदर का सामान बिखरा पड़ा था जबकि घर का सारा सामान जस का तस था। पुलिस उस मोहल्ले में लगे दो सीसीटीवी कैमरे को खंगालने में जुटी है ताकि हत्यारों का सुराग मिल सके। एसएसपी मनु महाराज ने भी कहा कि दोनों की हत्या हुई है। कारणों का पता लगाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here