Team India के स्टार खिलाड़ी ऑलराउंडर Hardik Pandya को लेकर आई अच्छी खबर, अगले मैच में करेंगे गेंदबाजी

0
336
Hardik Pandya
Hardik Pandya

Team India के स्टार खिलाड़ी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ करो या मरो मुकाबले से पहले नेट्स में गेंदबाजी का अभ्यास किया। भारतीय टीम को पहले मैच में 10 विकेटों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। यह पहला मौका था जब पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप में भारतीय टीम को हराया था।

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम के पास गेंदबाजी का बस पांच विकल्प ही था। जिससे उसका संतुलन सही नहीं बन सका था। हार्दिक पांड्या का गेंदबाजी न करना भारतीय टीम के लिए बहुत मंहगा साबित हुआ और इसकी कीमत हार से चुकानी पड़ी।

हार्दिक पांड्या ने लगभग 20 मिनट तक गेंदबाजी की। जिसे स्‍कॉटलैंड और नामीबिया के बीच सुपर-12 मैच के पहले ऑन एयर दिखाया गया। बहुत दिनों के बाद हार्दिक पांड्या ने नेट्स में गेंदबाजी की। उस दौरान हेड कोच रवि शास्‍त्री और मेंटर एमएस धोनी ने उनकी प्रगति पर नजर रखी। गेंदबाजी का अभ्‍यास करने के बाद हार्दिक पांड्या ने बल्‍लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ के साथ नेट्स पर समय बिताया।

Quinton De Kock घुटने पर झुकने के लिए हुए तैयार, Black Lives Matter का समर्थन नहीं करने पर मांगी माफी

हार्दिक पांड्या के प्रैक्टिस सेशन में शामिल होने से यह बात साफ हो गई कि वो न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए फिट हैं। पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक पांड्या को कंधे में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्‍हें स्कैन के लिए ले जाया गया था।

हार्दिक पांड्या ने लंबे समय से नहीं की गेंदबाजी

हार्दिक पांड्या ने आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में गेंदबाजी की थी। उन्‍होंने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में मुंबई इंडियंस और फिर टी20 वर्ल्‍ड कप के अभ्‍यास मैचों में भी गेंदबाजी नहीं की।

पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच से पहले हार्दिक पांड्या ने प्रसारणकर्ता से बातचीत में कहा था, ‘पीठ ठीक है, थोड़ी नसें कमजोर हैं, लेकिन मैं अभी गेंदबाजी नहीं करूंगा। मैं नॉकआउट मुकाबलों तक गेंदबाजी करने के काबिल हो जाऊंगा। पेशेवर और मैं दोनों को फैसला करना है कि मैं कब गेंदबाजी कर सकूंगा।’

यह भी पढ़ें: T20 World Cup : MS Dhoni ने 5 साल पहले बता दिया था कि कभी न कभी यह रिकॉर्ड जरूर टूटेगा, ‘हम कभी तो हारेंगे’

Team India के हेड कोच पद के लिए Rahul Dravid ने किया अप्लाई, फील्डिंग कोच के लिए भी सामने आए नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here