Devon Conway ने नए साल में जड़ा शतक, ऐसा करने वाले पहले New Zealand बल्लेबाज बने

0
623
devon conway
devon conway

नए साल की शुरुआत हो चुकी है। इसके साथ ही New Zealand और Bangladesh के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला आज से शुरू हो गया है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के Devon Conway ने साल के पहले दिन ही शतक के साथ इस साल की शुरुआत की। डेवॉन कॉनवे ने 186 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और 1 छक्के की मदद से 2022 में पहला शतक जमाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। कॉनवे ने 227 गेंदों पर 16 चौके और एक छक्के की मदद से 122 रन बनाए। 

Devon Conway ने डेब्यू में जड़ा था दूसरा शतक

Devon Conway
Devon Conway

कॉनवे पिछले साल जून महीने में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर डेब्यू किया था, जहां उन्होंने शानदार दोहरा शतक जड़ा था और फिर अगले दो मैचों में दो अर्धशतक बनाए थे। इनमें भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी शामिल है। चोटिल होने की वजह से वह भारत के दौरे पर नहीं आ सके थे। 

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। गेंदबाजों ने उसके इस फैसले को सही साबित करते हुए 1 रन के स्कोर पर ही मेजबान न्यूजीलैंड को पहला झटका दे दिया। इस मैच में न्यूजीलैंड की कप्तानी कर रहे टॉम लाथम 1 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शोरीफुल इस्लाम ने आउट किया।

South Africa के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए Team India का ऐलान, KL Rahul को बनाया गया कप्तान, रोहित शर्मा चोट के कारण हुए बाहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here