Cricket News Updates: India की टीम 266 रनों पर सिमटी, South Africa को मिला 240 रनों का लक्ष्य, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0
441
south africa
south africa

South Africa और India के बीच खेले जा रहे जोहान्सबर्ग में दूसरे टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने आज के दिन तेजी से रन बनाना शुरू कर दिया है। दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 266 रन बनाए। साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य मिला है। अफ्रीका के लिए रबाडा ने 3, जैनसन ने 3, एनडिगी ने 3 विकेट चटकाए। भारत ने पहली पारी में 202 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 266 रन बनाए। अफ्रीका ने पहली पारी में 229 रन बनाए।

Bhanuka Rajapaksa ने अचानक लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

BHANUKA RAJAPAKSHA
BHANUKA RAJAPAKSHA

Sri Lanka के 30 वर्षीय बल्लेबाज भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। आईसीसी के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट को सौंपे गए संन्यास पत्र में संन्यास का कारण पारिवारिक दायित्वों को बताया जा रहा है। भानुका राजपक्षे ने श्रीलंका के लिए 5 एकदिवसीय और 18 टी20 मुकाबले खेले है। पढ़ें विस्तार से…..

Ashes Series 2021-2022: सिडनी टेस्ट का पहला दिन बारिश से रहा प्रभावित

england
england

Ashes Series 2021-2022 के चौथा टेस्ट सिडनी में खेला जा रहा हैं। Australia और England के बीच चौथा टेस्ट का पहला दिन बारिश की वजह से प्रभावित रहा। पहले दिन महज 46.5 ओवर का खेल ही हो पाया। आज इंग्लैंड ने अच्छी गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया टीम को ज्यादा रन बनाने का मौका नहीं दिया। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए। स्टीव स्मिथ 6 और उस्मान ख्वाजा 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद रहे। पढें विस्तार से…..

जोहान्सबर्ग पिच पर भड़क उठे पूर्व क्रिकेटर Aakash Chopra

Aakash-Chopra
Aakash-Chopra

Cricket News Updates: India और South Africa के बीच खेले जा रहे जोहान्सबर्ग में दूसरे टेस्ट मुकाबले में पिच को लेकर पूर्व क्रिकेटर Aakash Chopra भड़क उठे हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि जोहान्सबर्ग का विकेट टेस्ट क्रिकेट के लिए सही नहीं है। दूसरे दिन असमतल उछाल से बल्लेबाज खासे परेशान दिखे। इसको ही लेकर आकाश चोपड़ा ने पिच की आलोचना की और टेस्ट क्रिकेट के लिए सही नहीं बताया। कुछ गेंदें खतरनाक ऊंचाइयों पर पहुंच गईं, जिससे दर्शकों को 2018 के टेस्ट की याद आ गई, जब कप्तान डीन एल्गर को चोटें लगी थी।

Big Bash League 2021-2022: Glenn Maxwell हुए कोरोना संक्रमित

Cricket News Updates:
melbourne stars

Cricket News Updates: Big Bash League 2021-2022 पर कोरोना का साया पड़ चुका है। मेलबर्न स्टार्स के ऑलराउंडर Glenn Maxwell कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सोमवार को मेलबर्न स्टार्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ जीत दर्ज की थी। जिसके बाद मेलबर्न स्टार्स के कप्तान ग्लैन मैक्सवेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए। मैक्सवेल आइसोलेशन में हैं। अभी उनका आरटी पीसीआर रिपोर्ट आना बाकी है। मेलबर्न स्टार्स के अभी तक कुल 12 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। उसके अलावा 8 स्टाफ मेंबर्स भी इसके चपेट में आ गए हैं। पढ़ें विस्तार से…..

1st International One-day: कैसे हुई थी वनडे क्रिकेट की शुरुआत

melbourne cricket ground

1st International One-day: 5 जनवरी 1971 को आज के दिन पहला इंटरनेशनल वनडे खेला गया था। क्रिकेट के इतिहास काफी पुराना रहा है। क्रिकेट की शुरुआत सबसे पहले टेस्ट क्रिकेट से हुई थी। पहले टेस्ट क्रिकेट तबतक खेला जाता था जबतक उस मैच का रिजल्ट ना निकल जाए। फिर टेस्ट मैच को पांच दिनों का खेल कर दिया गया। उसके बाद 5 जनवरी 1971 को पहला वनडे मैच खेला गया था। अब वनडे क्रिकेट 51 साल का हो चुका है। अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीन फार्मेट खेले जाते हैं- टेस्ट, वनडे, और टी20। वनडे क्रिकेट के इतिहास में अब तक 4338 मैच खेले गए हैं। पढ़ें विस्तार से…..

NZ vs BAN: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन को Bangladesh ने बुरी तरह हराया

bangladesh
bangladesh

Cricket News Updates: New Zealand और Bangladesh के बीच माउंट मॉन्गनुई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने न्यूज़ीलैंड को 8 विकेटों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। न्यूज़ीलैंड को पहली बार अपने ही घर मे बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा है। न्यूज़ीलैंड की टीम दूसरी पारी में 169 रन बना सकी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 2 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 328 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश ने पहली पारी में 458 रन बनाकर 130 रनों की बढ़त ले ली थी। पढ़ें विस्तार से…..

BCCI ने Ranji Trophy सहित कई घरेलू टूर्नामेंट्स को किया स्थगित

CRICKET
Cricket News Updates

Ranji Trophy सीजन 2022 के शुरू होने से पहले ही स्थगित कर दिया गया है। 13 जनवरी से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।सीजन 2022 के शुरू होने से पहले ही स्थगित कर दिया गया है। 13 जनवरी से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। BCCI ने रणजी ट्रॉफी के अलावा सभी घरेलू टूर्नामेंट को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया है। देश मे बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए घरेलू क्रिकेट स्थगित करने का फैसला लिया है। पढ़ें विस्तार से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here