Australia Women’s Team ने Indian Women’s Team को 14 रन से हराया, स्मृति मंधाना की पारी बेकार

0
247
australia womens team
australia womens team

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (Australia Women’s Team) ने तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में भारतीय महिला टीम (Indian Women’s Team) को 14 रन से हराया। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने इसी के साथ टी-20 का सीरीज भी अपने नाम कर लिया। पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद भारत दूसरे मैच में चार विकेट से हार गया था। ऑस्ट्रेलिया की ताहलिया मैक्ग्रा को मैच में 44 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और दो मैचों में 86 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

भारत ने अपनी अंतिम एकादश में एक बदलाव करके यास्तिका भाटिया की जगह हरलीन देओल को टीम में लिया है। आस्ट्रेलिया ने भी हन्नाह डार्लिंगटन की जगह अन्नाबेल सदरलैंड को अंतिम एकादश में रखा है।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। मूनी ने शानदार 61 रनों की पारी खेली। अंत मे ताहिल मैक्ग्रा ने भी 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उसके अलावा लंनिंग ने 14 और वरेहम ने 13 रन बनाए। भारत के लिए गेंदबाजी करते हुए गायकवाड़ ने 2, पूजा ने 1 दीप्ति ने 1 और रेणुका ने 1 विकेट चटकाए।

Australia Women’s Team ने Indian Women’s Team को हराया, Shikha Pandey ने ‘बॉल ऑफ़ द सेंचुरी’ गेंद डाली

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही। शेफाली वर्मा 1 रन बनाकर आउट हो गई। स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स ने कुछ देर साझेदारी की। 60 के स्कोर पर जेमिमा रोड्रिग्स (23 रन) आउट हो गई। उसके बाद स्मृति मंधाना अर्धशतक (52 रन) बनाकर आउट हो गई। ऋचा घोस ने 23, हरमनप्रीत ने 13 रन बनाई लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकी। भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 135 रन बनाया।

ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने सीरीज में सबसे ज्यादा 95 रन बनाये, वहीं भारत की राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। इससे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-1 से हराया था, वहीं दोनों टीमों के बीच खेला गया एकमात्र टेस्ट ड्रॉ हुआ था।

https://youtu.be/LUCQzzCsQE8

यह भी पढ़ें: Australia की गार्डनर ने डाइव मारकर पकड़ा Smriti Mandhana का शानदार कैच, एकमात्र टेस्ट हुआ ड्रॉ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here