Asian Champions Trophy में India ने Pakistan को हराया, भारतीय टीम ने क्रिकेट का बदला हॉकी से लिया

0
220
indian hockey team
indian hockey team

India ने Pakistan को हॉकी में हराकर टी20 क्रिकेट में मिली हार का बदला ले लिया। Asian Champions Trophy मेें शुक्रवार को खेले गए मुकाबलें में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया। इस जीत में भारत के हीरोे हरमनप्रीत सिंह रहे। हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल किए और आकाशदीप ने एक गोल दिया। भारत का जो नेशनल गेम है उसमें भारत ने पाकिस्तान को पटखनी दे दी। इससे पहले पाकिस्तान की टीम ने टी20 विश्वकप में इंडिया को 10 विकेटों से हराया था। विश्व कप में पहली बार पाकिस्तान के हाथों हार झेलना पड़ा था।

पाकिस्तान को हराया

ढाका में खेले गए एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को हराकर मुकाबले को आसानी से जीत लिया। इस जीत के साथ अब भारत के 7 अंक हो गए है। ऐसे में भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना अब पक्का हो गया है। मैच के पहले और चौथे क्वार्टर में हरमनप्रीत सिंह ने भारत के लिए दो गोल किया। पूरे मैच में शानदार हरमनप्रीत ने शानदार प्रदर्शन किया। उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। हरमनप्रीत के अलावा आकाशदीप सिंह ने एक गोल दागा। वहीं, पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल जुनैद मंजूर ने किया।

इस हार के बाद पाकिस्तान की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं रहीं हैं। पाकिस्तान की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है, क्योंकि इस टूर्नामेंट में केवल 5 ही टीम खेल रही हैं। पाकिस्तान के पास अभी केवल 1 अंक है।

दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 9-0 से हराया

इस टूर्नामेंट में भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। पहले मैच में कोरिया के खिलाफ स्कोर 2-2 से ड्रॉ रहा था, लेकिन दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए बांग्लादेश को 9-0 से हरा दिया था।

India Playing 11: South Africa के खिलाफ One Day Series के लिए ऐसी हो सकती है Team India, जानें Playing 11 में कितना है दमखम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here