Shardul Thakur ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार चटकाए 7 विकेट, वांडरर्स में एक पारी में पांच विकेट लेने वाले छठे गेंदबाद बने

0
455
shardul thakur
shardul thakur

India और South Africa के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में Shardul Thakur ने अभी तक 7 विकेट ले चुके हैं। शार्दुल ठाकुर का जादू ऐसा चला कि अफ्रीका टीम के 7 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट में पहली बार पांच विकेट चटकाए हैं। उनके गेंदबाजी से ही भारतीय टीम इस मैच में वापसी कर पाई हैं। उनके शानदार गेंदबाजी की से अफ्रीका की टीम मात्र 27 रन का ही लीड ले पाई। अफ्रीका ने पहली पारी में 229 रन बनाए।

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन लॉर्ड शार्दुल का जादू देखने को मिला। उन्होंने अपना विकेट डीन एल्गर को आउट करके लिया। एल्गर ने 28 रन बनाए। इसके बाद शार्दुल ने वैन डेर डुसेन को आउट करके भारतीय टीम को वापसी कराई। उसके बाद शार्दुल ने कीगन पीटरसन ने को पवेलियन भेज कर अपना तीसरा विकेट हासिल किया। पीटरसन ने 62 रन बनाए।

shardul thakur
shardul thakur

इसके बाद शार्दुल ने काइल वेरेन को आउट करके भारत को पांचवीं सफलता ​दिलाई। वेरेन ने 72 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 21 रन बनाए। शार्दुल का अगला शिकार तेम्बा बवूमा हुए जो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं।  बवूमा 59 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्के की मदद से अपनी 17वीं टेस्ट फिफ्टी पूरी करने के बाद आउट हो गए हैं। 

Shardul Thakur ने किया बड़ा कारनामा

शार्दूल ने अपने टेस्ट करियर में पहली बार पारी में पांच या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं। वे वांडरर्स में पारी में पांच विकेट लेने वाले भारत के छठे गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, एस. श्रीसंत, जवागल श्रीनाथ और अनिल कुंबले यह कारनामा कर चुके हैं।

शार्दूल ठाकुर ने करियर बेस्ट परफॉर्मेंस करते हुए 61 रन देकर सात विकेट लिए। मोहम्मद शमी ने दो और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट लिया। शार्दूल इस ग्राउंड पर एक पारी में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अनिल कुंबले (53/6) का रिकॉर्ड तोड़ा।

Cricket News Updates: South Africa ने 27 रन की बढ़त बनाई, शार्दुल ठाकुर ने झटके 7 विकेट, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here