Vivek Tankha ने CM शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ किया मानहानि का केस, सीएम ने नेता को बताया था OBC विरोधी

0
467
vivek tankha
vivek tankha and shivraj singh chouhan

Vivek Tankha ने जबलपुर हाईकोर्ट में CM शिवराज सिंह, सूबे के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के खिलाफ मानहानि का वाद दायर किया है। पंचायत चुनाव को लेकर OBC सीटों के आरक्षण से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले को लेकर इन नेताओं ने बयान दिए थे। जिसके बाद Vivek Tankha ने 10 करोड़ रुपये की मानहानि का केस करने की चेतावनी दी थी।

Vivek Tankha ने बयान वापस लेने का दिया था समय

Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chauhan
Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chauhan

मामले में विवेक तन्खा ने इन नेताओं को तीन दिनों का समय दिया था कि वे बयान वापस लेकर खेद जताएं। अब उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और मंत्री भूपेंद्र सिंह के खिलाफ केस फाइल किया है। याद हो कि ओबीसी आरक्षण को लेकर विवेक तन्खा पर तीनों जनप्रतिनिधियों ने टिप्पणी की थी। इस पर विवेक तन्खा ने माफी मांगने के लिए 3 दिन की मोहलत दी थी।

पंचायत चुनाव (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
पंचायत चुनाव (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

बता दें कि फिलहाल मध्यप्रदेश में पंचायतों की नई वोटर लिस्ट बनाने का काम रोक दिया गया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने ये फैसला पंचायत राज संशोधन अध्यादेश के प्रभावी होने के मद्देनजर लिया है। मालूम हो कि पंचायत चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर SC में सुनवाई होनी थी, जो टल गई।

Supreme Court

राज्य सरकार और केंद्र दोनों मामले में सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे जा पहुंचे हैं। राज्य सरकार की ओर से ओबीसी आरक्षण को लेकर रिव्यू पिटीशन लगाई गई है। राज्य सरकार की ओर से लगाई गई याचिका में 4 महीने का वक्त मांगा गया है।

संबंधित खबरें…

Madhya Pradesh Panchayat Elections पर जल्‍द आ सकता है फैसला, 17 जनवरी को SC करेगा सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here