कश्मीर एक बार फिर पत्थरबाजों की आग में सुलग रहा है। पत्थरबाजी से यहां का माहौल हमेशा खराब रहता है। हाल ये है कि पर्यटन क्षेत्र के लिए स्वर्ग माने जाने वाला कश्मीर अब नरक बन चुका है क्योंकि पत्थरबाजों ने अपने कुकर्मों से एक पर्यटक की जान ले ली है। कश्मीर में सोमवार को पत्थबारी की घटना में चेन्नई के एक पर्यटक की मौत के बाद घाटी में इसको लेकर गहरी नाराजगी है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और विपक्षी दलों समेत अलगाववादियों ने इस घटना पर गहरा रोष और गुस्सा जाहिर किया।  यह घटना श्रीनगर से करीब 15 किलोमीटर दूर नारबल क्षेत्र में हुई। यहां करीब आधा दर्जन गाड़ियों को पत्थरबाजों ने अपना निशाना बनाया। पत्थरबाज दो दिन पहले कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ को लेकर विरोध जता रहे थे।

राजनीतिक दलों में इस घटना के बाद काफी गुस्सा है। सभी ने एक स्वर से इस घटना की निंदा करते हुए इसे कश्मीर की मेहमाननवाजी पर धब्बा करार दिया है। इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई न होने को लेकर भी पीडीपी-बीजेपी की सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर है। 22 साल के तमिलनाडु के थिरूमनी की दुखद मौत के बाद खुद सीएम महबूबा मुफ्ती ने अस्पताल में जाकर उनके पिता राजबलि से मुलाकात की और कहा कि मुझे आपके लिए दुख है। हम इस घटना के दोषियों को माफ नहीं करेंगे।

एक पर्यटक की पत्थरबाजों के द्वारा हत्या रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया हैं। रक्षा मंत्री ने कहा कि कश्मीर में इस तरह से पर्यटकों पर पत्थरबाजों के हमला कर उनकी हत्या करने की कड़ी से कड़ी शब्दों में निंदा होनी चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here