कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार खुद को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बताया। उन्होंने सार्वजनिक रुप से अपने पीएम पद की उम्मीदवारी सबके सामने रखी है। कर्नाटक चुनाव के प्रचार-प्रसार के लिए राहुल गांधी कर्नाटक दौरे पर हैं उन्होंने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए बतौर पीएम अपनी उम्मीदवारी पर सीधा जवाब दिया। उन्होंने कहा, मैं क्यों पीएम नहीं बनूंगा, अगर 2019 का चुनाव जीते तो जरूर पीएम बन सकता हूं।

एक पत्रकार ने राहुल गांधी से पूछा कि अगर साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बड़ी पार्टी बन कर उभरती है तो क्या वो पीएम बनेंगे? इस पर राहुल ने सीधे कहा- ‘हां, क्यों नहीं।’ उन्होंने कहा कि मेरा आंकलन सही होगा और साल 2019 में नरेंद्र मोदी पीएम नहीं बनेंगे।

राहुल ने इस दौरान पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि बीजेपी ने एक ऐसे शख्स को सीएम पद का उम्मीदवार क्यों बनाया है, जिसके नाम कई बार जेल जाने का रिकॉर्ड है। राहुल ने आरोप लगाया कि आरएसएस और बीजेपी सभी संस्थाओं पर कब्जा जमाने की कोशिश रही है।। राहुल ने यह बात कर्नाटक में बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा के संदर्भ में कही। आपको बता दें कि येदियुरप्पा को भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल जाना पड़ा था।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को बेरोजगार के मुद्दे पर घेरते हुए कहा कि पीएम मोदी ने 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था, वो कहां गया? बीते 8 साल में आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी है।

आपको बता दें कि जब तक चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं उतरे थे, कांग्रेस का सिद्धारमैया कार्ड जमकर चल रहा था, क्योंकि बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के घोषित उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री वीएस येदियुरप्पा सिद्धारमैया के मुकाबले कमजोर साबित हो रहे थे। बीजेपी के मुख्य जनाधार लिंगायत समुदाय को छोड़कर उनकी अपील कहीं असर नहीं कर रही थी, जबकि सिद्धारमैया को किसानों, पिछड़े वर्ग,अल्पसंख्यकों और दलितों के एक बड़े हिस्से समर्थन मिल रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here