MCD Elections 2022: CM केजरीवाल की बड़ी घोषणा, चुनाव जीते तो RWA को मिलेगा ‘मिनी पार्षद’ का दर्जा

MCD Elections 2022: केजरीवाल ने कहा कि छोटे-छोटे काम करवाने के लिए जनता को नेताओं के चक्‍कर काटने पड़ते हैं।ऐसे में मिनी पार्षद का दर्जा मिलने के बाद आरडब्‍ल्‍यूए काफी बेहतर काम कर सकेगी।

0
86
MCD Elections 2022: top news on Kejriwal
MCD Elections 2022

MCD Elections 2022: एमसीडी इलेक्‍शन 2022 के रण में चुनावी वादों और दावों की झड़ी लगी हुई है। इसी क्रम में बीते मंगलवार दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आप पार्टी के संयोजक अ‍रविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा कर दी।उन्‍होंने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी (आप) यहां नगर निगम की सत्ता में आती है तो ‘रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन’ को वित्तीय और राजनीतिक रूप से सशक्त बनाया जाएगा और उन्हें “मिनी पार्षदों” का दर्जा दिया जाएगा।
केजरीवाल ने इसे “जनता चलाएगी एमसीडी ” अभियान का नाम देते हुए जनता से अपील की कि वे उन्हें वोट दें और ‘रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन’ के जरिए अपने काम जल्दी पूरा कराएं।केजरीवाल ने कहा कि इस नजरिए का मकसद जनता को दिल्ली का मालिक बनाना है।

उन्होंने साफतौर पर कहा कि आरडब्ल्यूए को अपने कार्यालय चलाने के लिए धन दिया जाएगा। आरडब्ल्यूए को अधिकार संपन्न बनाकर विकास पर जोर दिया जाएगा। इसके पीछे असली मकसद यह है कि दिल्ली के लोग अपने निर्णय खुद लें सकें। मैं सभी आरडब्ल्यूए से आप का समर्थन करने की अपील भी की।

MCD Elections 2022 top news on AAP.
MCD Elections 2022.

MCD Elections 2022: 4 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट

MCD Elections 2022: मालूम हो कि दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत 250 वार्ड हैं। उनके लिए 4 दिसंबर को मतदान होने जा रहा है।ऐसा माना जा रहा है कि इस चुनाव में मुकाबला आप, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच होगा। वोटों की गिनती 7 दिसंबर को होगी।

MCD Elections 2022: आरडब्‍ल्‍यूए काफी बेहतर काम कर सकेगी

केजरीवाल ने कहा कि छोटे-छोटे काम करवाने के लिए जनता को नेताओं के चक्‍कर काटने पड़ते हैं।ऐसे में मिनी पार्षद का दर्जा मिलने के बाद आरडब्‍ल्‍यूए काफी बेहतर काम कर सकेगी।उनकी आर्थिक मदद भी की जाएगी। जनता चलाएगी एमसीडी योजना के तहत जैसे पार्षद एक वार्ड का नेता होता है, ठीक उसी तरह आरडब्‍ल्‍यूए को अपने इलाके का नेता माना जाएगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here