फिरोजाबाद में दुकान में दर्दनाक हादसा; एक ही परिवार के 3 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत, रेस्क्यू में लगी 18 दमकल की गाड़ियां और 12 थानों की पुलिस

ये हादसा जसराना थाना क्षेत्र के पाढ़म कस्बे में हुआ। जहां एक इन्वर्टर में शार्ट सर्किट हो गया, जिसने भीषण आग का रूप ले लिया।

0
109
UP News: फिरोजाबाद में दुकान में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 3 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत
UP News: फिरोजाबाद में दुकान में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 3 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत

UP News: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के जसराना में एक दुकान में आग लगने से दर्दनाक हादसा हो गया। जिसमें एक ही परिवार के 6 लोग झुलस गए। बताया जा रहा है कि एक इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर की दुकान में आग लगने से एक ही परिवार के 6 लोग जिंदा जल गए। हादसा मंगलवार देर शाम को हुआ।

जानकारी के मुताबिक, आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बतायी जा रही है। आग लगते ही चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। फौरन पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और दमकल विभाग की टीम पहुंची और राहत बचाव कार्य में जुट गई।

फिरोजाबाद के एसपी आशीष तिवारी ने बताया कि ये हादसा जसराना थाना क्षेत्र के पाढ़म कस्बे में हुआ। जहां एक इन्वर्टर में शार्ट सर्किट हो गया, जिसने भीषण आग का रूप ले लिया। उन्होंने बताया कि हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है। इसमें 4 बच्चे भी शामिल हैं। बता दें कि आग बुझाने के लिए करीब 18 दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

UP News: 18 दमकल की गाड़ियां और 12 थानों की पुलिस ने किया रेस्क्यू

UP News: फिरोजाबाद में दुकान में दर्दनाक हादसा; एक ही परिवार के 3 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत, रेस्क्यू में लगी 18 दमकल की गाड़ियां और 12 थानों की पुलिस
UP News:

गौरतलब है कि हादसा इतना बड़ा था कि चारों तरफ केवल आग का धुआं ही नजर आ रहा है। मौके पर आगरा, मैनपुरी, एटा और फिरोजाबाद से 18 दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंची थी। इसके साथ ही 12 थानों की पुलिस भी मौके पर मौजूद थी। बता दें कि इलाका काफी भीड़भाड़ वाला है, इसलिए बचावकर्मियों को ज्यादा मशक्कत करनी पड़ी। अधिकारियों का कहना है कि हम अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कोई अंदर तो फंसा नहीं हुआ है। फिलहाल रेस्क्यू जारी है।

पुलिस के मुताबिक, दुकान में आग लगने की वजह से लपटों ने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। भीषण हादसे में जान गंवाने वाला परिवार उसी इमारत में रहता था। जिस कारण सभी आग की चपेट में आ गए।

UP News: सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

फिरोजाबाद में हुए अग्निकांड पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है। साथ ही सीएम ने हादसे में जान गंवाने वालों की आत्मा की शांति की कामना की और परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। वहीं, सीएम ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here