कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की दोबारा जांच के लिए राष्ट्रपति Kovind को लिखा गया पत्र, मामले में SIT गठित करने की मांग

दिल्ली के वकील विनीत जिंदल के पत्र के मुताबिक कश्मीरी पंडितों के साथ हुए नरसंहार के लिए उस दौरान 215 FIR दर्ज की गई थी लेकिन उन पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई।

0
348
Ram Nath Kovind

Vivek Agnihotri के डायरेक्शन वाली The Kashmir Files फिल्‍म रिलीज होने के बाद पूरे देश में कश्मीरी पंडितों के पलायन और उनके साथ जो हुआ उसकी चर्चा हो रही है। इसी बीच कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर साल 1989-90 में हुए नरसंहार की जांच की मांग की गई है। राष्ट्रपति Ram Nath Kovind से इस मामले की जांच दोबारा कराए जाने की मांग करते हुए पत्र याचिका दाखिल की गई है।

The Kashmir Files: मामले में SIT हो गठित

पत्र याचिका में राष्ट्रपति कोविंंद से कश्मीरी पंडितों के मामले की जांच के लिए SIT गठित करने की भी मांग की गई है। दिल्ली के वकील विनीत जिंदल के पत्र के मुताबिक कश्मीरी पंडितों के साथ हुए नरसंहार के लिए उस दौरान 215 FIR दर्ज की गई थीं लेकिन उन पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई।

ramnath kovind

वकील विनीत जिंदल ने कहा कि पूर्व की सरकारों द्वारा पीड़ितों के परिवारों को न्याय दिलाने और नरसंहार में शामिल लोगों को दंडित करने के लिए कुछ नहीं किया गया। यासीन मलिक और उसके जैसे अन्य आतंकवादियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई जो कि उस नरसंहार में शामिल थे। यह उन नरसंहार के पीड़ितों के साथ अन्याय है।

The Kashmir Files

बता दें कि द कश्मीर फाइल्स 11 मार्च को रिलीज हुई थी। जो इस समय बॉक्स ऑफिस में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फिल्म को कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने फिल्म की तारीफ की है।

The Kashmir Files
PM Modi ने की फिल्म ‘The Kashmir Files’ की तारीफ

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here