Apple Smart Watch ने बचाई एक डेंटिस्ट की जान, यहां जानें पूरा मामला

0
334
Apple Smart Watch: Tim Cook
Apple Smart Watch: Tim Cook

Apple के प्रोडक्ट्स अपने एडवांस फीचर्स के लिए काफी मशहूर हैं। Apple Smart Watch हेल्थ रिपोर्टिंग फीचर के लिए सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रही है। दरअसल, Apple Watch के ECG फीचर की वजह से हरियाणा के एक 34 वर्षीय डेंटिस्ट की जान बच गई। इसके बाद डेंटिस्ट की पत्नी ने Apple के CEO, टिम कुक को ई-मेल पर मैसेज भेजकर शुक्रिया भी कहा।

FOAB7JTXMAIyOg4

Apple Smart Watch ने ऐसे बचाई जान

दरअसल, हरियाणा के वासी नितेश चोपड़ा जो पेशे से एक डेंटिस्ट हैं वो कई दिनों से बीमार चल रहे थे। उनको अजीब सी परेशानी महसूस होती थी जिसके बाद उनकी पत्नी ने उन्हें Apple Smart Watch Series 6 दिलाया और रेगुलर उनकी जनरल हेल्थ रीडिंग्स लेनी शुरू कर दी। इसके बाद अचानक एक दिन नितेश चोपड़ा के चेस्ट में दर्द शुरू हुआ और इसके बाद जब स्मार्ट वॉच पर उसकी रीडिंग की गई तो वॉच ने अलर्ट कर दिया। इसके बाद जब नितेश चोपड़ा को तुरन्त अस्पताल में भर्ती कराया गया तो वॉच और अस्पताल के ECG की रीडिंग एक जैसी थी।

2Q==

ऐसा पाते ही डॉक्टरों ने जल्दी उनका इलाज शुरू कर दिया। इलाज के बाद नितेश चोपड़ा ने बताया कि पहले वह अपनी परेशानी को हल्के में ले रहे थे लेकिन जब रीडिंग में रोजाना एक ही रिपोर्ट आने लगी तक वे घबरा गए और डॉक्टर से परामर्श लेने का सोचने लगे और अपनी जान बचा पाए।

FNjlbu5X0AI9pHa?format=jpg&name=medium

CEO, Tim Cook को किया मेल

नितेश चोपड़ा की जान Apple Smart Watch के फीचर की वजह से बच पाई है। जिसके बाद उनकी पत्नी ने Apple के CEO, Tim Cook को मेल कर शुक्रिया कहा और उनसे बताया कि कंपनी की तकनीकों की वजह से उनके पति की जान बच गई। साथ ही नितेश चोपड़ा की पत्नी ने कुक को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। इस मेल का रिप्लाई में कुक ने कहा कि उन्हें खुशी है, नितेश चोपड़ा जी को सही समय पर सही इलाज दिया जा सका। कुक ने भी दंपती को शुभकामनाएं दीं और अपनी कहानी उनके साथ शेयर करने के लिए धन्यवाद किया।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here