पश्चिम बंगाल में रामनवमी हिंसा के मामले पर कलकत्ता हाईकोर्ट का आदेश, NIA करेगी मामले की जांच

0
73
Ram Navami Violence
Ram Navami Violence

Ram Navami Violence: पश्चिम बंगाल में राम नवमी के दौरान हुई हिंसा को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ने NIA को इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में रामनवमी के दौरान संप्रदायिक हिंसा देखने को मिली थी। कई इलाकों मं पत्थरबाजी, आगजनी और मारपीट की घटना भी सामने आई थी। इस मामले में हाई कोर्ट ने अब एनआईए को जांच करने के लिए कहा है।

Ram Navami Violence
Ram Navami Violence

पश्चिम बंगाल में रामनवमी के दौरान हुई हिंसा की जांच के मामले को कलकत्ता हाई कोर्ट ने एनआईए को सौंप दिया है। यह फैसल कोर्ट ने गुरूवार यानी 27 फरवरी को लिया गया है। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने हावड़ा और दलखोला जिलों और पश्चिम बंगाल के अन्य हिस्सों में रामनवमी के दौरान भड़की हिंसा की जांच एनआईए को स्थानांतरित कर दी है।

Ram Navami Violence: कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवगणनाम की अगुवाई वाली पीठ ने राज्य पुलिस को मामले के कागजात केंद्र सरकार को सौंपने का आदेश दिया ताकि एनआईए अपनी जांच शुरू कर सके। इस महीने की शुरुआत में कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 5 अप्रैल तक हावड़ा में रामनवमी की रैली के दौरान हुई झड़पों पर पश्चिम बंगाल सरकार से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी थी।

Ram Navami Violence
Ram Navami Violence

Ram Navami Violence: रामनवमी के दौरान हुई थी हिंसा

Ram Navami Violence: रामनवमी के दिन यानी 30 मार्च 2023 को पश्चिम बंगाल में हावड़ा, उत्तरी दिनाजपुर, इस्लामपुर में शोभायात्रा के दौरान हिंसक झड़प देखने को मिली थी। जिसकी वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। रामनवमी के दिन हावड़ा और रिसड़ा सहित कई जगहों पर शोभा यात्रा के मौके पर हिंसा देखने को मिली। इस मामले को लेकर काफी बवाल हुआ। राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर आरोप लगाने से पीछे नहीं हट रहे थे। राज्य में सत्ता धारी पार्टी टीएमसी बीजेपी पर हमलावर थी तो वहीं बीजेपी भी टीएमसी पर आरोप लगा रही थी।

संबंधित खबरें…

Hooghly Violence: पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, हुगली में फिर ट्रेन को निशाना बना किया पथराव, यातायात बाधित

Howrah Violence: हिंसा के बाद हावड़ा में धारा 144 लागू, ममता सरकार ने CID को सौंपी जांच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here