महिला पहलवानों के आरोपों पर WFI अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने दी सफाई, बोले-ऐसा करने से पहले मुझे मौत आ जाए

कौन हैं बृजभूषण?

0
61
Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest:भारतीय कुश्ती महासंघ(WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौनशोषण का आरोप लगाकर महिला पहलवानों का धरना प्रदर्शन जारी है। महिला पहलवानों के साथ कई पुरुष पहलवान भी हैं जो WFI अध्यक्ष के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं। बुधवार देर शाम इन पहलवानों ने कैंडिल मार्च भी निकाला था। वहीं, इन आरोपों को लेकर WFI अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने अपनी सफाई दी है। उन्होंने कहा है,”मैं बेबस हूं मैं लाचार हूं।” उन्होंने आगे कहा,”ऐसा करने से पहले मेरी मौत आ जाए।” उन्होंने एक कविता के माध्यम से भी अपनी बात कही।

Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest:पहलवानों के समर्थन के लिए राजनीतिक दलों का किया स्वागत

आपको बता दें कि दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ एक बार फिर से धरना प्रदर्शन शुरू हो गया है। पहलवानों में कई ओलंपियन भी हैं। ये डब्ल्यूएफआई प्रमुख के ऊपर यौन शोषण का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। अब पहलवानों ने अपने समर्थन के लिए सभी राजनीतिक दलों का भी स्वागत किया है। उनका कहना है कि कोई भी दल उनके समर्थन में उनके साथ विरोध में शामिल हो सकता है। आपको बता दें कि इससे पहले इन पहलवानों ने जनवरी 2023 में इस मामले को लेकर जंतर मंतर पर विरोध किया था। मामले में खेल मंत्रालय के द्वारा जांच का आश्वासन मिलने के बाद तब इन पहलवानों का धरना समाप्त हो गया था लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई न होने का आरोप लगाकर एक बार फिर से ये पहलवान अपना विरोध शुरू कर दिए हैं।

एफआईआर दर्ज कराने की मांग
WFI के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग तेज हो गई है। दरअसल, महिला पहलवानों की याचिका के मामले को SG तुषार मेहता ने पिछले दिनों CJI के सामने उठाया है। दिल्ली पुलिस की ओर से SG ने मामले को CJI के सामने उठाते हुए कहा मुकदमा दर्ज करने से पहले कुछ प्रारंभिक जांच की आवश्यकता है। शिकायत पर मुकदमा दर्ज करने से पहले कुछ प्रारंभिक जांच हैं जिसको किया जा रहा है। उसके बाद इस मामले में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। वहीं अगर कोर्ट आदेश देगा तो तुरंत FIR दर्ज करेंगे।

कौन हैं बृजभूषण?
उत्‍तर प्रदेश से ताल्‍लुक रखने वाले बृजभूषण सिंह श्रीराम मंदिर आंदोलन से राजनीति में कूदे।वह लगातार 6 बार से सांसद हैं।वर्तमान में यूपी के जिला गोंडा की कैसगंज सीट से भाजपा सांसद भी हैं। साल 2011 से बृजभूषण कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद को संभाल रहे हैं। 2019 में उन्होंने लगातार तीसरी बार इस पद पर चुनाव जीता था।

यह भी पढ़ेंः

“एक नाबालिग सहित 7 महिला खिलाड़ियों ने की शिकायत लेकिन…”, WFI अध्यक्ष के खिलाफ यौन शोषण मामले में जंतर-मंतर पर पहलवानों का फिर ‘दंगल’

WFI अध्यक्ष Brij Bhushan Sharan Singh के खिलाफ FIR की मांग तेज, SG तुषार मेहता ने CJI के सामने उठाया मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here