Hooghly Violence: पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, हुगली में फिर ट्रेन को निशाना बना किया पथराव, यातायात बाधित

0
142
Hooghly Violence
Hooghly Violence

Hooghly Violence: हिंसा की घटना पश्चिम बंगाल के जिलों में कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में एक बार फिर से हिंसा देखने को मिली है। पश्चिम बंगाल के रिसरा इलाके में रामनवमी के दौरान जुलूस में शोभायात्रा में पथराव किए गए थे। वहीं बीती रात यानी सोमवार को 4 ट्रेनों पर पथराव किए गए और बम भी फेंके।

Hooghly Violence
Hooghly Violence

पश्चिम बंगाल के रिसरा इलाके में भाजपा के जुलूस के दौरान हुई झड़प के एक दिन बाद देर रात ताजा हिंसा भड़कने के बाद रेलवे संपत्तियों को नुकसान पहुंचा और ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं। पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने कहा कि रेलवे क्रॉसिंग के पास पथराव के कारण हावड़ा-बंडेल सेक्शन पर लोकल, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को लगभग 3 घंटे के लिए निलंबित कर दिया गया था। आधी रात के बाद ट्रेनों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई। रेलवे ने कहा कि हिंसा के कारण लंबी दूरी की कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

Hooghly Violence: राज्यपाल कोलकत्ता के लिए हुए रवाना

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कल रात हुगली में ताजा हिंसा की सूचना मिलने के बाद दार्जिलिंग में अपने कार्यक्रम में कटौती की और कोलकाता के लिए रवाना हो गए हैं।
रेलवे अधिकारी ने बताया कि रिसरा में पथराव के कारण रात 10.06 बजे से हावड़ा-बंडेल सेक्शन में ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई। स्थिति में सुधार होने पर सेवा 01.07 बजे फिर से शुरू हुई। हावड़ा – बंदेल, हावड़ा – बर्दवान खंड में ट्रेन सेवा अब सामान्य है।

हुगली जिले में रामनवमी के बाद से हुई हिंसा के बाद दंगा नियंत्रण बल तैनात किया गया है। जो अब एक वृद्धि को रोकने के लिए रिसरा स्टेशन क्षेत्र की रखवाली कर रहा है। रामनवमी की रैलियों के दौरान सांप्रदायिक झड़पों के बाद कोलकाता के पास हुगली और हावड़ा जिलों में उबाल आ गया है। हावड़ा में गुरुवार को दो गुटों में झड़प के बाद कई वाहनों में आग लगा दी गई। सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े थे।

Hooghly Violence
Hooghly Violence

Hooghly Violence: इससे पहले भी हुई थी हिंसा

Hooghly Violence: हिंसक झड़पों ने तृणमूल कांग्रेस सरकार को इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने और निषेधाज्ञा लागू करने के लिए प्रेरित किया। हिंसक झड़पों ने सत्तारूढ़ तृणमूल और भाजपा के बीच राजनीतिक गतिरोध पैदा कर दिया है। दोनों पार्टियां एक दूसरे को हिंसे के लिए जिम्मेदार बता रही हैं। भाजपा पर हावड़ा में साम्प्रदायिक हिंसा की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए तृणमूल के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने एक धार्मिक जुलूस का एक वीडियो जारी किया है जिसमें एक युवक बंदूक लिए नजर आ रहा है।

बता दें कि हुगली में 2 अप्रैल को भी हिंसा देखने को मिली थी। दरअसल रामनवमी के दौरान जुलूस निकालने पर दो गुटों में झड़प हो गई। जिसकी वजह से राज्य के कई इलाकों में धारा 144 लागू की गई। जानकारी के अनुसार कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। हिंसा के दौरान कुछ पुलिस कर्मियों के घायल होने की भी सूचना मिली है।

संबंधित खबरें…

Twitter Logo Changed: Elon Musk ने बदला ट्विटर का Logo, नीली चिड़िया की जगह अब दिखेगी कुत्ते की तस्वीर

रामनवमी हिंसा: BJP और TMC एक-दूसरे पर लगा रहे दंगे भड़काने का आरोप, यहां पढ़ें किसने क्या कहा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here