रामनवमी हिंसा: BJP और TMC एक-दूसरे पर लगा रहे दंगे भड़काने का आरोप, यहां पढ़ें किसने क्या कहा?

0
65
Akhilesh Yadav:पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी
Akhilesh Yadav:पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य की विपक्षी पार्टी बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ममता ने कहा कि बीजेपी राज्य में दंगे आयोजित करने का काम कर रही है। ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी के लोग राज्य में आते हैं, दंगे की योजना बनाते हैं और अंजाम देने के बाद गायब हो जाते हैं। रामनवमी पर हुई हिंसा पर बोलते हुए ममता ने कहा कि मुस्लिम बाहुल्य वाले इलाकों में बीजेपी के लोग बिना इजाजत के रैलियां निकालते हैं। इससे राज्य में तनाव पैदा हो रहा है।

वहीं भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर राज्य में हाल की रामनवमी हिंसा को अंजाम देने का आरोप लगाया और उनके इस्तीफे की मांग की। दो अन्य पार्टी सांसदों के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, बीजेपी की सांसद लॉकेट चटर्जी ने भी केंद्र के हस्तक्षेप की मांग की और हिंसा की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जांच की मांग की।

उन्होंने आरोप लगाया कि रामनवमी के बाद से पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटनाएं ममता बनर्जी द्वारा रची गई ”पूर्व नियोजित साजिश” का परिणाम हैं। पश्चिम बंगाल के दो अन्य बीजेपी सांसद देबाश्री चौधरी और खगेन मुर्मू,चटर्जी के साथ पार्टी मुख्यालय में उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मौजूद रहे। उन्होंने कहा, “यह मुस्लिम वोटों को मजबूत करने और मुसलमानों को खुश करने के लिए ममता बनर्जी की पूर्व नियोजित साजिश का नतीजा है।”

हुगली सांसद ने टीएमसी सुप्रीमो पर “तुष्टीकरण की राजनीति” करने का भी आरोप लगाया और दावा किया कि “पश्चिम बंगाल में हिंदू खतरे में हैं।” बीजेपी नेता ने कहा, “ममता बनर्जी झूठ बोल रही हैं। हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार इस (मामले) को ठीक से देखे। हम एनआईए जांच की मांग कर रहे हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here