Deepak Chaurasia कौन हैं , जिन्हें लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ी है बहस?

0
1942
deepak chaurasia
एंकर दीपक चौरसिया।

एंकर Deepak Chaurasia कथित तौर पर नशे में एंकरिंग करने के लिए चर्चा में बने हुए हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वे नशे में एंकरिंग करते दिख रहे हैं। आइए आपको डिटेल में बताते हैं कि दीपक चौरसिया हैं कौन? बता दें कि दीपक चौरसिया समाचार चैनल न्यूज़ नेशन के एंकर हैं। दीपक चौरसिया का जन्म इंदौर, मध्यप्रदेश में हुआ था।

मीडिया में काम करने का लंबा अनुभव

गौरतलब है कि दीपक चौरसिया ने पत्रकारिता की पढ़ाई भारतीय जनसंचार संस्थान से की, जो कि देश में पत्रकारिता का एक प्रतिष्ठित संस्थान माना जाता है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, दीपक चौरसिया ने आज तक से अपने करियर की शुरुआत की। 2003 में वे डीडी न्यूज के साथ एक परामर्श संपादक के रूप में जुड़े। वे जुलाई 2004 में फिर से आज तक लौटे। बाद में वे स्टार न्यूज से जुड़े जो कि आज एबीपी न्यूज के नाम से जाना जाता है। दीपक जनवरी 2013 में प्रधान संपादक के रूप में इंडिया न्यूज में शामिल हुए। उन्होंने अप्रैल 2019 में इंडिया न्यूज छोड़ दिया और न्यूज नेशन के साथ जुड़ गए।

दीपक चौरसिया की सैलरी

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो दीपक चौरसिया की कुल संपत्ति की कीमत 15 करोड़ के आस-पास है। जबकि उनकी आय 40 से 50 लाख रुपये सालाना है।

दीपक चौरसिया और विवादों का नाता

नवंबर 2013 में, एक स्टिंग ऑपरेशन में कथित तौर पर आम आदमी पार्टी के कई नेताओं को कैश के बदले भूमि सौदों और अन्य वित्तीय व्यवस्थाओं में सहायता करने की बात कहते दिखाया गया। बाद में पार्टी ने फुटेज को फर्जी बताया। इसके बाद चौरसिया पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव द्वारा मानहानि का मुकदमा किया गया, जिन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए स्टिंग ऑपरेशन किया गया।

अगस्त 2013 में, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने आसाराम बापू के प्रवक्ता के साथ एक साक्षात्कार को बार-बार प्रसारित करने के लिए इंडिया न्यूज के खिलाफ आरोप दायर किया था। जिसमें कथित तौर पर उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बारे में तथ्यात्मक रूप से गलत बयान शामिल थे। दिसंबर 2013 में, चौरसिया के खिलाफ आपराधिक आरोप भी लगाए गए थे, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने यौन उत्पीड़न के आरोपों से संबंधित दस्तावेजों से व्यक्तिगत रूप से छेड़छाड़ की थी। जनवरी 2014 में, इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने दीपक चौरसिया की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी।

संबंधित खबरें : TV Journalist Deepak Chaurasia ने जनरल Bipin Rawat को बताया जर्नलिस्‍ट, Twitter पर आई Memes की बाढ़

पत्रकार ने अपने शो में General Bipin Rawat को VP Singh कहा तो यूजर्स ने दिया यह Reaction

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here