Weather Update: Delhi-NCR में मौसम साफ, पहाड़ों पर जमकर हो रही बर्फबारी

0
330
weather update
weather update

Weather Update: दिल्‍ली एनसीआर (Delhi-NCR) में रविवार की सुबह मौसम साफ रहा। दिल्‍ली का तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम साफ रहने की संभावना है लेकिन शीतलहर अभी सताएगी। पंजाब के कई जिले शीतलहर की चपेट में है। वहीं उत्‍तराखंड के नैनीताल, अल्‍मोड़ा, कौसानी समेत मसूरी में बर्फबारी (Snowfall) के बाद तापमान में और गिरावट दर्ज की गई है। हिमाचल के कांगड़ा, शिमला और मंडी में भी बर्फबारी जारी है। दिल्‍ली में रविवार को सूर्योदय सुबह 7 बजकर 7 मिनट पर हुआ जबकि सूर्यास्‍त सायं 6 बजकर 5 मिनट पर होगा।

nainital new pic
Weather update (Photo By Social Media)

Weather Update: नोएडा और गाजियाबाद में कोहरा (Fog)

एनसीआर के नोएडा और गाजियाबाद में रविवार की सुबह हल्‍का कोहरा छाया रहा। हालांकि कोहरा होने से वाहनों की रफ्तार धीमी रही। बीते शुक्रवार को गुरुग्राम, फरीदाबाद और नोएडा में दिनभर आसमान में बादल छाए रहे थे। बाद में धूप निकलने से थोड़ी राहत मिली लेकिन सर्द हवाओं के चलते ठिठुरन बनी रही।

उत्तराखंड में बर्फबारी से परेशानी बढ़ी

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आगामी 8 फरवरी तक उत्तराखंड और कई पर्वतीय राज्‍यों में मौसम साफ रहेगा। इसके बाद एक और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से गढ़वाल और कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। बर्फबारी के चलते सुदूरवर्ती गांवों में रहने वाले लोगों को खासी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई इलाकों में पानी के पाइप जमने से सप्‍लाई बाधित हो गई है। वहीं दूसरी तरफ बिजली के खंभे और तारें टूटने से बिजली आपूर्ति पर भी असर पड़ा है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here