Harak Singh Rawat के इस्तीफे की खबरों के बीच करीबी बोले- उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया, वे पार्टी के साथ हैं

0
294
harak singh rawat
harak singh rawat

Harak Singh Rawat: उत्तराखंड में कैबिनेट बैठक के दौरान वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) के “मौखिक इस्तीफे” की खबरें सामने आने के बाद अब बीजेपी विधायक और रावत के करीबी माने जाने वाले उमेश शर्मा ने दावा किया है कि रावत के इस्तीफे के बिना ही इस मुद्दे को सुलझा लिया गया है। मालूम हो कि शुक्रवार देर शाम रावत अपने निर्वाचन क्षेत्र में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज पर “सरकार की निष्क्रियता” का हवाला देते हुए कैबिनेट बैठक से उठकर बाहर चले गए थे। बताया गया कि जाने से पहले, उन्होंने “मौखिक इस्तीफा ” दिया।

Harak Singh Rawat किसी से कुछ कहे बिना मीटिंग से उठकर चल दिए थे

Image

हरक सिंह रावत बैठक से निकलने के बाद किसी को कुछ बताए बिना अपनी कार में राज्य सचिवालय से निकल गए थे। कैबिनेट बैठक के दौरान मौजूद एक सरकारी वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, “जब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में बैठक के दौरान कैबिनेट विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा कर रही थी, रावत ने पूर्व के सामने अपने निर्वाचन क्षेत्र कोटद्वार में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज को मंजूरी देने का मुद्दा उठाया। जिससे दोनों के बीच विवाद हो गया।”

Harak Singh Rawat क्यों नाराज हैं?

Image

रावत ने आरोप लगाया कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में विकास परियोजनाओं को कैबिनेट द्वारा जानबूझकर मंजूरी नहीं दी जा रही है, इसके बाद सीएम और मंत्री के बीच बहस हो गयी। बाद में हरक सिंह रावत यह कहते हुए बैठक से बाहर चले गए कि “मंत्री होने का कोई फायदा नहीं है, मैं कैबिनेट छोड़ रहा हूं।” वहीं, देहरादून में अपने आवास पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, उमेश शर्मा ने कहा कि शुक्रवार की घटना को लेकर रावत नाखुश हैं।

Image

शर्मा ने कहा, ‘यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं था। यह घटना उनके निर्वाचन क्षेत्र कोटद्वार में एक प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज की मंजूरी को लेकर हुई। इसे अब हल कर लिया गया है क्योंकि सरकार ने इसे मंजूरी दे दी है और संभवत: सोमवार को अपना सरकारी आदेश पारित करेगी। ”

रावत भी एक विधायक हैं और अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास कार्यों को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि अधिकारी अगर अड़ंगा लगाते हैं तो उनका परेशान और गुस्सा होना स्वाभाविक है। लेकिन अब सब ठीक है। उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है और वे पार्टी के साथ हैं।

संबंधित खबरें…

Harish Rawat ने Rahul Gandhi के साथ बैठक के बाद कहा, ”कदम-कदम बढ़ाए जा, Congress के गीत गाए जा”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here