Omicron को लेकर केंद्र Alert Mode में, 10 राज्‍यों में तैनात होंगी Multi-Disciplinary Teams

0
243
Omicron cases
Omicron cases

देश में कोरोना महामारी के नए वैरियंट Omicron के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसी को देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार ऐसे 10 चिन्हित राज्यों में जहां Omicron और COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं और टीकाकरण की रफ्तार धीमी है वहां Multi-Disciplinary टीमों को तैनात करने का निर्णय लिया गया है।

Multi-Disciplinary टीमें केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, कर्नाटक, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और पंजाब में तैनात की जाएंगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के पत्र में लिखा गया है, “ये टीमें 3 से 5 दिनों के लिए राज्यों में तैनात रहेंगी और राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ काम करेंगी।”

Central team deployed at 10 state due to Omicron

Omicron के 415 मामले

भारत में Omicron के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी को देखते हुए कई राज्य सरकारों की तरफ से क्रिसमस और नए साल को लेकर अलर्ट जारी किए गए हैं। भारत में अभी तक ओमिक्रोन के 415 मामले सामने आए हैं। Maharashtra में सबसे ज्‍यादा 108 ओमिक्रॉन के मामले मिले हैंं। दिल्‍ली में 79, गुजरात में 43, तेलंगाना में 38, केरल में 37, तमिलनाडु में 34 और कर्नाटक में 31 लोग ओमिक्रोन से संक्रमित हुए हैं।

Omicron
Omicron Varient

गुरुवार को बैठक के बाद पीएम मोदी ने देशवासियों को भी सावधान और सतर्क रहने की सलाह दी थी। प्रधानमंत्री ने कहा था कि देशभर में कोविड-19 की स्थिति, ओमिक्रोन और स्वास्थ्य प्रणालियों की तैयारियों की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। उन्‍होंने कहा था कि नए वैरिएंट को देखते हुए हमें सतर्क और सावधान होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें:  Omicron से दुनिया में दहशत, मुंबई लौटे विदेशी यात्रियों को रहना पड़ेगा 7 दिन तक क्वारंटाइन में

Omicron के बढ़ते मामलों के बीच क्रिसमस और नए साल के जश्न को लेकर कई राज्यों में अलर्ट, पढ़ें 24 दिसंबर की सभी बड़ी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here