बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने विपक्षियों के द्वारा सीबीआई  के दुरूपयोग करने के आरोप पर जवाब देते हुए कहा है कि  लालू प्रसाद यादव को राजनीतिक बयानबाजी छोड़कर भ्रष्टाचार के मामले में कानून का सामना करना चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले को 2008 में शरद यादव, ललन सिंह जैसे जदयू नेता भी तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के समक्ष उठा चुके हैं इसलिए लालू को आरोप प्रत्यारोप छोड़कर कानून को मानना पड़ेगा।

सुशील मोदी ने दावा किया कि जिस मामले में सीबीआई की कार्रवाई हुई है,  उसे पहली बार नौ वर्ष पूर्व 12 अगस्त 2008 को जदयू के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष ललन सिंह और राष्ट्रीय प्रवक्ता शिवानंद तिवारी ने उजागर किया था। सुशील मोदी ने कहा कि राजग सरकार के मंत्रियोंनेताओं से पैरवी नाकाम होने के बाद लालू प्रसाद को एहसास हो गया है कि बेनामी संपत्ति के मामले में उनका जेल जाना तय है। इसकी खींझ उतारने के लिये रैली के बहाने पटना को भीड़ के हवाले करने की साजिश रची जा रही है। छापे की जो कार्रवाई हो रही है, उसमें लालू प्रसाद को आगे आकर बिन्दुवार जवाब देना चाहिए ना कि और बयानबाजी।

इसके अलावा भाजपा नेता ने सवाल किया कि नीतीश कुमार बताए कि किसके दबाव में कानून को अपना काम नहीं करने दिया गया ? सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सीबीआई की छापेमारी से साबित हो गया है कि लालू परिवार भ्रष्टाचार में लिप्त है और अब नीतीश कुमार को इस मामले में फैसला लेना चाहि।

सुशील यादव ने कहा है कि बिहार सरकार ने हाईकोर्ट में हलफनामा देकर स्वीकार किया कि पटना में लालू परिवार का करोड़ों रूपये की लागत से बनने वाला मॉल पर्यावरण कानून का उल्लंघन कर बन रहा था। इसकी मिट्टी अवैध तरीके से चिड़ियाघर को बेची गई थी। भाजपा नेता ने कहा कि लालू प्रसाद ने जो किया है, वही वह भोग रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीबीआई के छापे का राजद की रैली से कोई लेना देना नहीं है। लालू यादव आरोप लगाना छोड़, तथ्यों का जवाब दें।

यहां तक कि सुशील मोदी लालू प्रसाद के पुत्र एवं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव तथा स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव को राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की। सुशील मोदी ने कहा कि हम मांग करते है कि सीबीआई द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मुख्यमंत्री तत्काल तेजस्वी यादव को बर्खास्त करें। उन्होंने कहा कि उन्हें नीतीश कुमार पर भरोसा है कि वे सही निर्णय लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here