कल पाकिस्तान की ओर से किए गए सीजफायर के उल्लघंन और घटना में मारे गए दो लोगों का भारतीय सेना ने मुहंतोड़ जवाब दिया है। भारत की ओर से की गई जवाबी हमले में  2 पाकिस्तानी सैनिक, 5 पाकिस्तानी नागरिक मारे गए, जबकि 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

बता दें कि कल हिजबुल मुजाहिदीन के पोस्टरबॉय बुरहान वानी की मौत की पहली एनिवर्सरी थी। इस मौके पर पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा पर अंधाधुंध गोलीबारी की। निशाने पर भारत के रिहायशी इलाके थे। बता दें कि इस गोलाबारी में ही छुट्टी पर घर आए एक भारतीय जवान और उसकी पत्नी की मौत हो गई थी। कहा जा रहा है कि भारत ने इसी के जवाब में नियंत्रण रेखा पर यह कार्रवाई की।

दरअसल पाकिस्तान ने सीमा रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था जिसमें वो सीमा से सटे गांवों और सेना की चौकियों को निशाना बना रहा था लेकिन इस बार उन्हें करार जवाब मिला। सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के कई पोस्ट क्षतिग्रस्त किए हैं।

सेना की माने तो मारे गए पाकिस्तानी सैनिक एलओसी पर तैनात 24 फ्रंटियर फोर्स यूनिट के हैं। वहीं पाकिस्तानी अखबार डॉन  ने आरोप लगाया है कि इंडियन आर्मी की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के पांच नागरिक मारे गए हैं। अखबार ने लिखा है कि करीब 10 लोग घायल भी हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here