Uttarakhand सरकार ने बढ़ाया Dearness Allowance, सरकारी कर्मचारियों की चांदी

0
459
Champawat By Election
Champawat By Election

Uttarakhand Dearness Allowance: उत्तराखंड सरकार ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य के सरकारी कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते को 3 फीसदी बढ़ाने का फैसला किया है। सरकार की ओर से ये निर्णय ऐसे समय में लिया गया है, जब कुछ ही समय बाद राज्य में विधानसभा के चुनाव होने हैं। बता दें कि राज्य में बीजेपी की सरकार है। पुष्कर सिंह धामी की नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार इस बहाने चुनाव की तैयारी में जुट गई है।

Dearness Allowance

कुुछ समय बाद Uttarakhand में हैं विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए पुष्कर सिंह धामी सरकार अभी से ही जनता को लुभाने में लगी है। नए साल का तोहफा देते हुए प्रदेश सरकार ने कैबिनेट बैठक में राज्य के कर्मचारियों का Dearness Allowance 3 फीसदी बढ़ाने का फैसला किया है। इसके साथ ही 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए भी बड़ी घोषणा की है।

Dhami
Pushkar Singh Dhami

Dearness Allowance को 3 प्रतिशत बढ़ाने का फैसला

बता दें कि कैबिनेट बैठक में सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 3 फीसदी बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। अब कर्मचारियों को सैलरी के साथ बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता मिलेगा। वहीं अभी राज्य कर्मचारियों को 28 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है। लेकिन 3 प्रतिशत बढ़ जाने से अब कर्मचारियों को 31 फीसदी डीए मिलेगा।

dhami cabinet
dhami cabinet

मोबाइल और टैबलेट वितरण को भी मंजूरी

uttarakhand
10वीं और 12वीं की छात्रा

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने महंगाई भत्ते को 3 फीसदी बढ़ाने के साथ-साथ 10वीं और 12वीं के छात्रों को मोबाइल और टैबलेट वितरण को भी मंजूरी दे दी है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here