Corona Update: Delhi-NCR में कल से खुलेंगे स्‍कूल, Corona मामलों में आई कमी

0
302
Corona Case in India
Corona Case in India

Corona Update : दिल्‍ली एनसीआर में कोरोना के मामलों में कमी आ रही है। राजधानी में रविवार को पॉजिटिविटी रेट में भी कमी दर्ज की गई। वहीं नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी कोरोना के लगभग 234 मामले सामने आए। इसके साथ ही दिल्ली में कंटेनमेंट जोन से ज्यादा सक्रिय मामलों में कमी देखने को मिली। मालूम हो कि 30 जनवरी को दिल्ली में कोरोना के 21490 सक्रिय मामले थे। दिल्‍ली और नोएडा में कल से स्‍कूल खुलेंगे।

corona update
Corona Update pic credit google

Corona Update: दिल्‍ली और नोएडा में कल से खुलेंगे स्‍कूल

दिल्ली और नोएडा में सोमवार से स्‍कूल खुल जाएंगे। पिछले सप्‍ताह ही दिल्‍ली प्रशासन ने इसकी जानकारी दी थी। इस बाबत DDMA की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए थे। इसके साथ ही स्‍कूल प्रशासन को पूरी तरह से मुस्‍तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं। स्‍कूल खुलने से पूर्व सेनेटाइजेशन, सफाई समेत सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

नोएडा में सोमवार निजी स्‍कूल खोले जाने को लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर लीं हैं। नोएडा में छोटे, बड़े लगभग 100 से अधिक निजी स्‍कूल हैं। ऐसे में कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं को संक्रमण से बचाने के लिए स्कूल में सेनेटाइजेशन करवाया गया है। सामाजिक दूरी का पालन कराने के लिए छात्रों के बीच उचित दूरी रखी जाएगी।सभी कक्षाओं में 50 प्रतिशत विद्यार्थियों को ही पढ़ाया जाएगा। कक्षाएं शासन की गाइडलाइन के अनुसार ही संचालित की जाएंगी।

पिछले 24 घंटों में 865 मरीजों की मौत

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,07,474 नए मामले सामने आए, 2,13,246 मरीज़ ठीक हुए और 865 मरीजों की मौत हुई है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग (Health Department) के अधिकारियों का कहना है कि मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए कई पहलुओं पर ध्‍यान दिया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को हाथ धोने और सफाई के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।

उत्‍तर प्रदेश में कल से समस्‍त डिग्री कॉलेज खुलेंगे

न्‍यूज एजेंसी (ANI) के अनुसार कल यानी सोमवार से उत्‍तर प्रदेश के सभी डिग्री कॉलेज खोल दिए जाएंगे। प्रशासन की ओर इस बाबत जरूरी निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here