Home Tags Covishield

Tag: Covishield

Coronavirus को लेकर WHO का बड़ा बयान, कहा- ”महामारी खत्म होने...

Coronavirus: देश में कोरोना के नए मामलों में उतार चढ़ाव जारी है। वहीं, महामारी पर लगाम लगाने के लिए बच्चों से लेकर बूढ़ों तक के लिए टीकाकरण अभियान भी जारी है।

Corona Update: पिछले 24 घंटों में आए 38 हजार मामले, Recovery...

0
करीब 20,31,275 लोगों का टीकाकरण पूरा हो गया है। रिकवरी रेट 98 प्रतिशत पहुंच गई है।

Corona Update: देश में Recovery Rate 98 प्रतिशत पहुंची, मामलों में...

0
देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 1,02,601 है, इनमें कल के मुकाबले आज 8,871 केस कम आए हैं।

Corona Update: देशभर में Corona के 70 हजार नए...

0
Corona Update: दिल्‍ली एनसीआर (Delhi-NCR) में कोरोना (Corona) के मामलों में पिछले तीन दिनों के दौरान गिरावट दर्ज की गई है।

Corona Update: Delhi-NCR में कल से खुलेंगे स्‍कूल, Corona मामलों में...

0
Corona Update : Delhi-NCR में कोरोना मामलों में आई कमी, नोएडा में कल से खुलेंगे स्‍कूल

Corona update: देश में मिला ओमिक्रॉन का सब वेरिएंट BA.2, Health...

0
कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के प्रभाव से लोग अभी उबर नहीं पाए कि ओमिक्रॉन वैरिएंट में ही BA.2 वैरिएंट मिलने से परेशानी और भी बढ़ गई है।

Coronavirus से जंग में आएगी तेजी? Covaxin और Covishield अब अस्पतालों...

0
Coronavirus से जंग लड़ने में Serum Institute की कोविशिल्ड और Bharat Anti Bio Research की कोवैक्सीन ने अहम भूमिका निभाई है। बाजार में मिलेंगे दोनों टीके

Covid Vaccine Market Approval: कोरोना टीकों को रेगुलर मार्केट अप्रूवल देने...

0
Covid Vaccine Market Approval: बुधवार को केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन के सरकारी पैनल एसईसी की बैठक हुई। बैठक में कोरोना टीकों को रेगुलर मार्केट अप्रुवल पर चर्चा की गई।

भारत में 50% आबादी का हो चुका टीकाकरण, Himachal Pradesh बना...

0
जहां भारत में Omicron धीरे-धीरे पैर पसार रहा है। इसी बीच एक राहत भरी खबर यह है की भारत में 50 फीसदी योग्य आबादी का vaccination पूरा हो चुका है। इस बात की जानकारी देश के स्वास्थ्य मंत्री Mansukh mandviya ने रविवार को दी। उन्होंने बताया कि भारत में अब तक कुल 1 अरब 27 करोड़ 61 हजार वैक्सीन डोज  दी जा चुकी है। देश में इसी साल covishield और covaxin टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था, और अब तक देश में कोविड टीकाकरण 128 करोड़ के करीब पहुंच चुका है।

Covaxin का टीका लगवा चुके लोगों के लिए Covishield का टीका...

0
हमारा देश कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई बहुत अच्छी तरह से लड़ रहा है और इसका कारण कहीं ना कहीं हमनें जिस तेजी से Vaccination किया है वो है। हमारे देश में 100 करोड़ से ज्यादा कोविड 19 वैक्सीन के डोज लग चुके हैं। वैक्सीन को लेकर Supreme Court के पास एक याचिका आई और जिसमें अनुरोध किया गया कि कोरोना वैक्सीन की Covaxin का टीका लगवा चुके लोगों को Covishield का टीका लगाने की इजाज़त दी जाए। सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस डी वाई चन्द्रचूड़ (D Y Chandrachud) ने कहा कि यह किस तरह की याचिका है? हम इस तरह से लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते हैं।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!