UP Election: Priyanka Gandhi ने लिखा PM Modi को पत्र, बोलीं- अगर सच्चे किसान हितैषी तो गृह राज्य मंत्री को कीजिये बर्खास्त

0
280
Rahul Gandhi ED Enquiry Live
Rahul Gandhi ED Enquiry Live

UP Election: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और इसी के मद्देनजर राज्य में राजनीति गरमाई हुई है। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ का दौरा कर रहे हैं। पीएम मोदी के दौरे को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है। यूपी प्रभारी और कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा है कि अगर आप सच्चे किसान हितैषी हैं तो गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा के साथ मंच साझा मत करिए। प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ”पीएम मोदी को लखनऊ में डीजीपी और आईजी के सम्मेलन में शामिल नहीं होना चाहिए। मैंने उन्‍हें उसी पर पत्र लिखा है। अगर उन्हें वास्तव में किसानों की चिंता है, तो उन्हें गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के साथ मंच साझा नहीं करना चाहिए, जिनका बेटा लखीमपुर खीरी मामले में आरोपी है।”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पत्रकारों से कहा, ”मैंने पीएम मोदी को यह लिखा है कि लखीमपुर में किसानों को कुचलने वाला व्यक्ति गृह राज्य मंत्री का बेटा है और राजनीतिक दबाव के कारण यूपी सरकार ने मामले को दबाने की कोशिश की थी। परिवार न्याय चाहता है और अगर वेे गृह राज्‍य मंत्री के पद में रहते हैं तो न्याय नहीं हो सकता है और मैंने पीएम मोदी से देश भर के किसानों के खिलाफ मामले वापस लेने और मृतक किसानों के परिजनों को मुआवजा देने का भी आग्रह किया है।

प्रियंका का प्रधानमंत्री को पत्र

प्रियंका गांधी ने शानिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लखीमपुर की घटना और उनके लखनऊ में डीजीपी और आईजी सम्मेलन में शामिल होने को लेकर पत्र लिखा है। इस‍को लेकर उन्‍होंने ट्वीट भी किया है, ”Narendra Modi जी अगर देश के किसानों के प्रति आपकी नीयत सचमुच साफ है तो आज अपने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के साथ मंच पर विराजमान मत होईये, उनको बर्खास्त कीजिये। प्रधानमंत्री जी को मेरा पत्र।”

बता दें कि पिछले महीने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ने के कारण उनकी मौत हो गई थीं। इस घटना का मुख्य आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का बेटा आशीष मिश्रा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here