जंतर-मंतर से गरजे Arvind Kejriwal- बस मीटिंग करते हो, कश्मीरी पंडित बंधुआ मजदूर नहीं है

केजरीवाल ने कहा कि उन्हें अभी कुछ समय पहले पता चला कि पीएम रिलीफ प्लान के तहत 4500‌ कश्मीरी पंडितों को कश्मीर में बसाया गया। उन्हें नौकरी भी दी गई। लेकिन इसके साथ ही उनसे एक बॉन्ड भी साइन करवाए गए हैं।

0
220
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal: कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाओं को लेकर देशभर में निंदा हो रही है। वहीं राजनीतिक दल भी केंद्र सरकार पर निशाना साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में आज आम आदमी पार्टी दिल्ली के जंतर-मंतर पर कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाओं के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। इस दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी प्रदर्शन में शामिल रहे।

Arvind Kejriwal: ये सरकार बस मीटिंग करती रहेगी- केजरीवाल

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि 1990 का दौर फिर आ गया है। भाजपा सरकार कश्मीर के हालात सुधारने में विफल रही है। इनकी सरकार ने कोई योजना नहीं बनाई है। बस जब भी घाटी में कोई हत्या होती है, तो एक खबर आती है गृह मंत्री ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है, क्या यह बैठक पर्याप्त है, हमें कार्रवाई की जरूरत है, कश्मीर कार्रवाई चाहता है। ये बस मीटिंग कर रहे हैं आतंकी हमले रोकने का इनका कोई प्लान नहीं है।

Amit Shah
Amit Shah

कश्मीरी पंडितो को विरोध करने की भी अनुमति नहीं

आगे केजरीवाल ने कहा कि जब कश्मीर में किसी अपने की मौत होती है तो कश्मीरी पंडित लक्षित हत्याओं का विरोध करते हैं। लेकिन भाजपा सरकार उन्हें विरोध करने की अनुमति नहीं देती है। सरकार के इस तरह के व्यवहार की वजह से उनकी पीड़ा और दोगुनी हो गई है।

 Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

भाजपा के सत्ता में आने पर पलायन को मजबूर कश्मीरी पंडित

दिल्ली सीएम ने कहा कि जब भी कश्मीर में भाजपा सरकार का शासन आता है कश्मीरी पंडित पलायन को मजबूर हो जाते हैं। आप खुद देख सकते हैं कश्मीर में अब तक दो बार भाजपा सत्ता में आई है और दोनों बार कश्मीरी पंडितों को पलायन करना पड़ा है। 30 साल में अब तक दो बार भाजपा सरकार कश्मीर में सत्ता में आई है। इतना ही नहीं केजरीवाल ने कहा कि या तो इस सरकार के नीयत में खोट है या इन्हें करना ही नहीं आता है। देश भर में बस हम यही देख रहे हैं कि ये लोग गंदी राजनीति करते हैं। आगे कहा कि मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि कश्मीर से राजनीति मत करो ये नुकसानदेह है।

 Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

कश्मीर पंडित बंधुआ मजदूर नहीं, बॉन्ड को कैंसिल करे सरकार

केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें अभी कुछ समय पहले पता चला कि पीएम रिलीफ प्लान के तहत 4500‌ कश्मीरी पंडितों को कश्मीर में बसाया गया। उन्हें नौकरी भी दी गई। लेकिन इसके साथ ही उनसे बॉन्ड भी साइन करवाए गए हैं कि उन्हें अब कश्मीर में ही नौकरी करनी पड़ेगी। वह तबादला, या ट्रांसफर भी कैसे मांगेंगे उन्हें नौकरी से निकाल दिया जाएगा।

https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1533373800305217539

केजरीवाल ने कहा कि कश्मीर पंडित बॉन्ड को कैंसिल करने की मांग कर रहे हैं। पूरा देश कश्मीर पंडितों के साथ है, हम सभी यह मांग करते हैं कि कश्मीर पंडित बंधुआ मजदूर नहीं, किसी भी कश्मीरी पंडित को कहीं भी नौकरी करने का स्वतंत्र अधिकार है।

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

गृह मंत्री मे मुलाकात का समय मांगेगे- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि 177 कश्मीरी पंडितों को घाटी के अंदर ही ट्रांसफर कर दिया और फिर उनकी लिस्ट भी सार्वजनिक कर दी, ये तो एक तरह से आतंकियों को न्योता देने जैसा हो गया है। अब बस बहुत हो गई मीटिंग अब कुछ कर के दिखाओ। अपने संबोधन में आगे कहा कि वह गृह मंत्री मे मुलाकात का समय मांगेगे, उनसे पूछेंगे कि उनका प्लान क्या है?

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here