Jammu Kashmir News: टारगेट किलिंग के बीच सरकार का बड़ा फैसला, 177 कश्मीरी पंडित शिक्षकों का हुआ तबादला

प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज के तहत कार्यरत कश्मीरी पंडित, मध्य कश्मीर में बडगाम जिले के चदूरा इलाके में 12 मई को आतंकवादियों द्वारा मारे गए राहुल भट की हत्या के बाद से बड़े पैमाने पर पलायन की धमकी देते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

0
216
Jammu Kashmir News
Jammu Kashmir News

Jammu Kashmir News: कश्मीर में टारगेट किलिंग के बीच सरकार ने श्रीनगर में तैनात 177 कश्मीरी पंडित शिक्षकों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करने का आदेश दिया है। यह कार्रवाई गृह मंत्री अमित शाह द्वारा कश्मीरी पंडित समुदाय और प्रवासी श्रमिकों को निशाना बनाकर किए जा रहे हमलों के मद्देनजर की गई है। बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह ने एक उच्च स्तरीय बैठक की थी।

Jammu Kashmir News: पलायन की धमकी दे रहे हैं शिक्षक

प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज के तहत कार्यरत कश्मीरी पंडित, मध्य कश्मीर में बडगाम जिले के चदूरा इलाके में 12 मई को आतंकवादियों द्वारा मारे गए राहुल भट की हत्या के बाद से बड़े पैमाने पर पलायन की धमकी देते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। भट की हत्या के बाद विभिन्न स्थानों पर लगभग 6,000 कर्मचारियों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया।

Jammu Kashmir News
Jammu Kashmir News: Bank Manager From Rajasthan Shot Dead In Jammu and Kashmir’s Kulgam

Jammu Kashmir News: आतंकवादियों के निशाने पर कश्मीरी पंडित

बता दें कि गुरुवार को, कश्मीर में एक बैंक कर्मचारी और एक ईंट भट्ठा मजदूर की मौत हो गई, जबकि दो अलग-अलग घटनाओं में एक अन्य मजदूर घायल हो गया। वहीं जम्मू क्षेत्र के सांबा जिले की रहने वाली एक महिला शिक्षिका की मंगलवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के एक स्कूल में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। 18 मई को, आतंकवादी उत्तरी कश्मीर के बारामूला में एक शराब की दुकान में घुस गए और एक ग्रेनेड फेंका, जिसमें जम्मू क्षेत्र के एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here