ICC World Test Championship 2023 के फाइनल का आयोजन ‘क्रिकेट का मक्का’ पर किया जाएगा, आईसीसी ने शुरू की तैयारी

ICC World Test Championship के दूसरे सीजन का फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जाएगा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इस मेगा इवेंट को ऐतिहासिक वेन्यू पर आयोजित कराने की कोशिश कर रहा है।

0
396

ICC World Test Championship के दूसरे सीजन का फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जाएगा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इस मेगा इवेंट को ऐतिहासिक वेन्यू पर आयोजित कराने की कोशिश कर रहा है। ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्रांउड पर अब तक पांच आईसीसी मेंस वर्ल्ड कप फाइनल्स का आयोजन हो चुका है। आईसीसी ने संकेत दिया है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए तैयारी शुरू कर दी है। डब्ल्यूटीसी के पहले सीजन का फाइनल का मुकाबला पिछले साल लॉर्ड्स में ही खेला जाना था, लेकिन कोरोना के कारण इस साउथम्पटन के एजेस बाउल मैदान पर शिफ्ट कर दिया गया है। जिसमें भारत को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था।

ICC World Test Championship 2023 का फाइनल लॉर्ड्स में

आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन चायकाल के समय स्टेडियम में मौजूद थे। उन्होंने बीबीसी के टेस्ट मैच स्पेशल शो पर कहा कि मुझे लगता है कि इसके लिए लॉर्ड्स का मैदान तय किया गया था। हमारा हमेशा से यह इरादा था। हम अब कोरोना नियमों से बाहर आ रहे हैं, इसलिए ऐसी व्यवस्था की जा रही है ताकि हम लॉर्ड्स में फाइनल को आयोजित करने में सक्षम हो सकें।

ICC World Test Championship
new zealand

इस बीच ईएसपीएन क्रिकइंफो ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि आईसीसी 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिफ का फाइनल लॉर्ड्स में कराना चाहती है और अगले महीने होने वाली एक्जीक्यूटिव कमेटी की मीटिंग पर अंतिम फैसला हो सकता है। डब्ल्यूटीसी का दूसरा चक्र चल रहा है। मौजूदा चैंपियन न्यूजीलैंड अपने खिताब को बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड अभी छठे स्थान पर चल रही है और ऐसे में उसके फाइनल खेलने पर संशय बना हुआ है।

संबंधित खबरें:

ICC World Test Championship 2021-23 में पाकिस्तान की हार से भारत को हुआ फायदा, आस्ट्रेलिया ने प्वॉइंट टेबल में हासिल किया पहला स्थान

ICC World Test Championship 2021-23 में श्रीलंका को हुआ नुकसान, भारत की स्थिति में हुई सुधार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here