ICC World Test Championship 2021-23 में पाकिस्तान की हार से भारत को हुआ फायदा, आस्ट्रेलिया ने प्वॉइंट टेबल में हासिल किया पहला स्थान

0
377

ICC World Test Championship 2021-23 प्वॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराने के बाद नंबर वन की दावेदारी मजबूत कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान को 115 रनों से हराकर अपनी परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स में अच्छी बढ़त बना ली है। डब्ल्यूटीसी की अंकतालिका में ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया अब तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक भी मुकाबला नहीं हारी है। परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स में ऑस्ट्रेलिया के 75 प्वॉइंट्स हैं।

ICC World Test Championship 2021-23 में ऑस्ट्रेलिया ने हासिल किया पहला स्थान

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन दूसरी पारी में 235 रन पर ऑलआउट कर 115 रन से बड़ी जीत दर्ज की। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की यह सीरीज 1-0 से अपने नाम की। इस जीत से ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाते हुए टॉप पर पहुंच गया है। पाकिस्तान की टीम हार के साथ तालिका में चौथे स्थान पर खिसक गई है, जबकि भारत तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। 

ICC World Test Championship 2021-23
ICC World Test Championship 2021-23

पाकिस्तान को इस हार से बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। पाकिस्तान अब टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर खिसक गई है। पाकिस्तान के इस हार से भारत को फायदा हुआ है। भारत की टीम अब टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरे नंबर पर आ गई है। वहीं साउथ अफ्रीका दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स में दक्षिण अफ्रीका के 60, भारत के 58.33 और पाकिस्तान के 52.38 प्वॉइंट्स है।

ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, भारत और पाकिस्तान प्वॉइंट्स टेबल में टॉप 4 में मौजूद हैं। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया 75.00 प्रतिशत अंको के साथ पहले स्थान पर है। वहीं पांचवें नंबर पर श्रीलंका, छठे नंबर पर न्यूजीलैंड, सातवें नंबर पर बांग्लादेश, आठवें नंबर पर वेस्टइंडीज और नौवें नंबर पर इंग्लैंड की टीम है।

संबंधित खबरें:

ICC World Test Championship 2021-23 में श्रीलंका को हुआ नुकसान, भारत की स्थिति में हुई सुधार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here