England Cricket Team में अब टेस्ट और लिमिटेड ओवर में दिखेंगे अलग-अलग कोच, तलाश में जुटे ईसीबी के मैनेजिंग डायरेक्टर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के नए मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब ने इंग्लैंड की टीम के अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कोच की तलाश कर रहे हैं।

0
281

England Cricket Team के नए मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब ने इंग्लैंड की टीम के अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कोच की तलाश कर रहे हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के नए मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की बड़ा फैसला करते हुए दो नए हेड कोच के लिए विज्ञापन निकाला है। रॉब जब कमेंटेटर के रूप में काम कर रहे थे तो उन्होंने अलग-फॉर्मेट के अलग कोच की वकालत भी कर चुके हैं। अब उनके विज्ञापन के बाद ये तो साफ हो गया कि अलग फॉर्मेट में अलग कोच देखने को मिलेंगे।

England Cricket Team ने कोच के लिए निकाला विज्ञापन

विज्ञापन के अनुसार दोनों कोच सीधे रॉब के अंडर काम करेंगे। वो कुशल रणनीतिकार होने चाहिए जिनकी स्पष्ट और महत्वाकांक्षी योजना होनी चाहिए कि वो भविष्य में इंग्लैंड की टीम को सफलता कैसे दिलाएंगे। मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 6 मई है। इसी महीने इंग्लैंड के नए मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किए गए पूर्व टेस्ट बल्लेबाज रॉब इंटरव्यू का पहला दौर 9 और 10 मई को शुरू करेंगे।

England Cricket Team

इससे पहले 2012 और 2014 के बीच इंग्लैंड के दो अलग कोच थे और तब एंडी फ्लावर टेस्ट टीम जबकि एश्ले जाइल्स टी20 और वनडे इंटरनेशनल टीम की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया में एशेज हार के बाद बर्खास्त किए गए क्रिस सिल्वरवुड व्यस्त कार्यक्रम के कारण सीमित ओवरों की कई सीरीज का हिस्सा नहीं थे। गैरी कर्स्टन, ग्राहम फोर्ड और साइमन कैटिच नेशनल टीम से जुड़ने से संभावित दावेदार हैं.

england
england

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद जो रूट ने टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इस पद के प्रबल दावेदार हैं। संभावना है कि रॉब इस हफ्ते स्टोक्स को कप्तान बनाने की पुष्टि कर सकते हैं। रॉब गुरुवार को लॉर्ड्स में औपचारिक रूप से मीडिया से मिलेंगे। इंग्लैंड को अगली टेस्ट सीरीज न्यूजीलैंड से 2 जून से खेलनी है, जबकि टीम सीमित ओवरों की सीरीज में नीदरलैंड से भिड़ेगी।

संबंधित खबरें:

India और England का पांचवां टेस्ट नए कप्तानों के साथ होगा खत्म, क्रिकेट के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा

England टेस्ट टीम की कप्तानी जो रूट ने छोड़ी, तीन दिग्गज हैं कप्तान बनने की रेस में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here