UP Election 2022: अखिलेश यादव ने कहा, 2022 में भाजपा की ऐतिहासिक हार होगी, मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने किया पलटवार

0
268
UP Election Result Reaction
UP Election Result Reaction

UP Election 2022 का खुमार अब यूपी की आबोहवा में घुलता जा रहा है। भाजपा, कांग्रेस, बसपा और सपा सहित सभी दल अपने दामन को बेदाग और दूसरे दलों को दागदार बताने में कोई कोरकसर नहीं छोड़ रहे हैं।

कभी जाति का समीकरण तो कभी धर्म का चोला, सभी दल अपने-अपने जुगत में लगे हुए हैं कि किसी तरह जनता का वोट उनकी झोली में आ गिरे। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस रथयात्रा निकाल कर अपना-अपना व्यूह रच रही हैं कि किसी तरह से सत्ताधारी भाजपा को गद्दी से उतारा जा सके।

अखिलेश यादव ठोंक रहे हैं जीत का दावा

समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव इस समय भाजपा पर खासतौर से हमलावर हैं। यही वजह है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव लगभग रोज ही अपने जीत का दावा ठोंक रहे हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ट्वीट करके भाजपा के हार की भविष्यवाणी कर रहे हैं। अखिलेख ने ट्वीट में लिखा है, हारते हुए लोगों को हर पल हरानेवाले याद आते हैं। 22 में भाजपा की ऐतिहासिक हार होगी।

अखिलेश के ट्वीट के जवाब में योगी सरकार के मंत्री और प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि हारते हुए लोगों को हर पल हराने वाले याद आते हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की यह बात तो सौ फीसद सही है पर भाजपा के लिए नहीं सपा के लिए।

सिद्धार्थनाथ सिंह हुए सपा प्रमुख पर हमलावर

यूपी कैबिनेट के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने अखिलेश यादव के ट्वीट के जवाब में कहा कि विधानसभा, लोकसभा से लेकर पंचायत चुनावों में हार का मुंह देखने वाले अखिलेश को अब सपने में भी भाजपा से हार का डर सताने लगा है। यही वजह है कि वह रोज अपनी ऐतिहासिक जीत और भाजपा की हार का दावा करते रहते हैं।

अखिलेश पर तंज कसते हुए सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा, कभी-कभी तो वो जीत वाली सीटों का गणित भी भूल जाते हैं बेचारे। 2022 के विधानसभा चुनावों में सुनिश्चित हार जानकर उनकी दिमागी हालत समझी जा सकती है।

अखिलेश यादव ने सिद्धार्थनाथ सिंह को बताया ‘बिन-काम’ वाले मंत्री

मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के पलटवार पर अखिलेश यादव ने फिर ट्वीट करके योगी सरकार को घेरने की कोशिश की और उन्होंने जवाबी हमले में कहा, उप्र की भाजपा सरकार के एक मंत्री महोदय अपने विभाग के ख़स्ताहाल को दुरुस्त करने की जगह दूसरे दलों के नेताओं के ट्वीट को ही ग़लत सिद्ध करते रहते हैं। मुख्यमंत्री जी को ‘निष्काम’ भाव से इन ‘बिन-काम’ वाले मंत्री जी के लिए एक ‘ट्विटर टीका-टिप्पणी मंत्रालय’ खोलकर दे देना चाहिए।

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश चुनाव में समाजवादी पार्टी भाजपा के सामने खुद को मुख्य प्रतिद्वंदी मानती है। यही कारण है कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव अक्सर उसे निशाने पर लेते रहते हैं लेकिन भाजपा के नेता भी बड़ी सक्रियता से अखिलेश के हर आरोपों का जवाब देते हुए उन्हें नसीहत देते रहते हैं।

यूपी के चुनाव में सत्ता का ऊंट किस करवट बैठेगा यह तो जनता के जनादेश से तय होगा लेकिन इतना तो तय है कि चुनाव तक लगभग सभी दलों में इसी तरह के आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चलता रहेगा।

इसे भी पढ़ें: kushinagar airport: अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला, कहा- ‘पायलट बनने से प्लेन आपका नहीं हो जाता’

UP Election: अखिलेश यादव मिले फूलन देवी की मां से, निषाद वोटों पर है निशाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here