PM Narendra Modi ‘मन की बात’ के 82वें एपिसोड को करेंगे संबोधित, रिकॉर्ड कराएं अपना संदेश

0
234
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज अपने मासिक कार्यक्रम मन की बात के जरिए देश की जनता से संवाद करेंगे। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजे 82वें संस्करण के तहत आज राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इस माह की मन की बात 24 अक्तूबर को रही है। कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क और आकाशवाणी समाचार और मोबाइल एप पर भी किया जाएगा।“

PM Modi ने किया ट्वीट

मन की बात पीएम मोदी का मासिक संबोधन है जो कि माह के अंत में प्रसारित किया जाता है। मन की बात को हमेशा माह के आखिर में दूसरे या आखिरी रविवार को प्रसारित किया जाता है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि “मैं आप सभी को इस महीने के एपिसोड के लिए अपने विचार साझा करने के लिए आमंत्रित करता हूं” नमो ऐप पर लिखें, @mygovindia या अपना संदेश रिकॉर्ड करने के लिए 1800-11-7800 डायल करें”

1800-11-7800 नंबर पर करें संपर्क

आप अपने आइडिया को रिकॉर्ड कराने के लिए NaMo App, @mygovindia पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा 1800-11-7800 नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं। बता दें कि पीएम मोदी ने अपने पिछले मन की बात कार्यक्रम में भारतीय संस्कृति में रेन वाटर हार्वेस्टिंग की महत्ता पर जोर डाला था. इसमें प्रधानमंत्री ने नेशनल वाटर मिशन अभियान कैच द रेन से जल-जिलानी एकादशी और छठ पर्व से तुलना की थी.

मन की बात कार्यक्रम का पिछला एपिसोड 26 सितंबर को प्रसारित किया गया था. इसमें, भारतीय संस्कृति में वर्षा जल संचयन (Rain Water Harvesting) के महत्व को रेखांकित करते हुए, पीएम मोदी ने जल-जीलानी एकादशी और छत के पारंपरिक त्योहारों की तुलना राष्ट्रीय जल मिशन (NWM) के अभियान “कैच द रेन” “Catch the Rain”से की थी।

मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी विकास कार्यों पर बात करते हैं। साथ ही सरकारी योजनाओं पर बात करते हैं, उससे जुड़े लाभार्थियों से बात करते हैं। पीएम मोदी छोटे उद्योगों को भी काफी प्रोत्साहन देते हैं।

यह भी पढ़ें:

मन की बात में बोले PM- संस्कृत को लेकर बढ़ी जागरुकता, छोटे-छोटे शहरों में स्टार्ट-अप कल्चर का हो रहा विस्तार

पीएम मोदी ने 78वीं बार देशवासियों से की मन की बात, ओलंपिक खिलाड़ियों को दी बधाई, मिल्खा सिंह को किया याद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here