UP Election 2022: अखिलेश यादव ने कहा- ‘मेला होबे’; BJP के तीन और MLA ने दिया इस्तीफा

0
361
UP Election Result Reaction
UP Election Result Reaction

UP Election 2022: विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में राजनीतिक समीकरण बनने और बिगड़ने लगे हैं। Swami Prasad Maurya के बाद तीन और एमएलए ने पार्टी छोड़ दिया है। कई दलों के नेता लगातार समाजवादी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है कि सबका मेल होगा ‘मेला होबे’।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है कि इस बार सभी शोषितों, वंचितों, उत्पीड़ितों, उपेक्षितों का ‘मेल’ होगा और भाजपा की बांटने व अपमान करनेवाली राजनीति के ख़िलाफ़ सपा की सबको सम्मान देनेवाली राजनीति का इंक़लाब होगा। बाइस में सबके मेल मिलाप से सकारात्मक राजनीति का ‘मेला होबे’!

UP Election 2022: BJP के तीन और MLA ने दिया इस्तीफा

UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद मंगलवार को 3 और विधायकों ने बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर दिया। जिन विधायकों के पार्टी छोड़ने की खबर सामने आ रही है उनके नाम हैं ब्रजेश प्रजापति,रोशनलाल वर्मा और कानपुर के बिल्हौर से विधायक भगवती सागर शामिल हैं।

Swami Prasad Maurya ने भी दे दिया था इस्तीफा

Swami Prasad Maurya, UP Election 2022
Swami Prasad Maurya समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

बताते चलें कि इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने घोर उत्पीड़न की बात करते हुए पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। अपने इस्तीफे में लिखा था, “अलग विचारधारा के बावजूद, मैंने योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में समर्पण के साथ काम किया। लेकिन दलितों, ओबीसी, किसानों, बेरोजगारों और छोटे व्यापारियों के घोर उत्पीड़न के कारण, मैं इस्तीफा दे रहा हूं।”

UP Election 2022: बैकफुट पर BJP

केशव प्रसाद मौर्य के बीजेपी छोड़ने पर बीजेपी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि किन कारणों से इस्तीफा दिया है मैं नहीं जानता हूं। उनसे अपील है कि बैठकर बात करें जल्दबाजी में लिये हुये फैसले अक्सर गलत साबित होते हैं।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here