Sudarsan Pattnaik ने अनोखे अंदाज में दी क्रिसमस की बधाई, 5400 गुलाबों से रेत में बनाया Santa Claus

0
511
Sudarsan Pattnaik
Sudarsan Pattnaik ने अनोखे अंदाज में दी क्रिसमस की बधाई, 5400 गुलाबों से रेत में बनाया Santa Claus

क्रिसमस के मौके पर कलाकार सुदर्शन पटनायक (Sudarsan Pattnaik) ने पुरी में समुद्र किनारे 5,400 लाल गुलाबों की सांता क्लॉज की एक एक खूबसूरत कलाकृति बनाई है। सैंड आर्टिस्ट ने ये कलाकृति क्रिसमस के एक दिन पहले तैयार की थी। इस गुलाब वाले सांता के माध्यम से उन्होंने क्रिसमस की बधाई दी है साथ ही कोरोना के मद्देनजर एक प्यारा संदेश भी दिया है।

Sudarsan Pattnaik ने रेत में बनाया सांता

रेत में सांता क्लॉज की कलाकृति बनाते हुए उन्होंने लिखा है कि, कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए क्रिसमस का आनंद लें। बता दें कि रेत से बने इस सांता क्लॉज की लंबाई 50 फुट है और चौड़ाई 28 फुट है. लोग इसे काफी पसंद कर रहे है। इसको डेकोरेट करने में लाल गुलाब और सफेद फुलों का उपयोग किया गया है।

santa 22

इस कलाकृति को बनाने में लगभग 8 घंटे का समय और सामनों का इंतजाम करने में करीब दो दिन लगे है। ट्टविटर पर पोस्ट करते हुए पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित Sudarsan Pattnaik ने कहा, ‘‘हम सबको पता है कि पूरी दुनिया में कोविड-19 की तीसरी लहर की शुरूआत हो चुकी है। इसलिये मैने यह बनाया है, जो कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करने का संदेश दे रहा है।

santa 11

गौरतलब है कि सुदर्शन पटनायक ओड़िशा के प्रसिद्ध सैंड आर्टिस्ट हैं, जो स्पेशल अवसर पर रेत पर कुछ कुछ नया बनाते रहते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले सुदर्शन ने योग दिवस के अवसर पर पुरी के तट पर अन्तर्राष्ट्रय योग दिवस की शुभकामना देते हुए कलाकृति बनाई थी, जिसे लोगों ने खूब सराहा था।

यह भी पढ़ें:

Merry Christmas 2021: बॅालीवुड में क्रिसमस की धूम, Akshay Kumar समेत इन सितारों ने दी बधाई

Dhvani Bhanushali का सुपरहिट सॉन्ग ‘Vaaste’ ने मचाया धमाल, यूट्यूब की ग्लोबल टॉप 100 लिस्ट में शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here