SAvIND: पहले टेस्ट के लिए ऐसी हो सकती South Africa और India की प्लेइंग इलेवन, कहां देख सकते हैं LIVE

0
311
India-vs-South-Africa
India-vs-South-Africa

SAvIND: Team India इस समय South Africa के दौरे पर है। पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। यह मुकाबला दोपहर 1:30 से शुरू होगा। भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। कल दोनों के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम ने अफ्रीका पहुंचते ही अभ्यास शुरू कर दिया था। अब भारतीय टीम की असली परीक्षा कल से शुरू होगी। जिसपर पूरे देश की निगाहें होगी।

वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम में भी इस मैच के लिए तैयार होगी। हालांकि दक्षिण अफ्रीका का हालिया घरेलू रिकॉर्ड भी बेहतर नहीं रहा है और उन्होंने अपने पिछले आठ घरेलू टेस्ट में से पांच गंवाए हैं। इस दौरान तीन घरेलू टेस्ट सीरीज में दो में उन्हें हार मिली है। ऐसे में साउथ अफ्रीका का मनोबल भी टूटा हुआ ही होगा। इसका फायदा भारतीय टीम जरूर उठाने की कोशिश करेगी। दोनों टीमों ने इस सीरीज के लिए अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दिया है।

SAvIND: ऐसे हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

SAvIND:  team india
team india

भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर/अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, शार्दूल ठाकुर, मो.शमी, मो. सिराज, जसप्रीत बुमराह।

साउथ अफ्रीका: डीन एल्गर, एडेन मार्करम, टेम्बा बवुमा, रैसी वैन डर डसन, कीगन पीटरसन, क्विंटन डिकॉक, मार्को जैनसेन, कगीसो रबाडा, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, डुएन ओलिविएर।

कहां देख सकते हैं LIVE

भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला 1:30 बजे से शुरू होगा। इस मुकाबले को आप स्टार स्पोट्स पर देख सकते है। इस मुकाबले को आप हॉटस्टार पर भी देख सकते है।

South Africa में पहले टेस्ट के लिए दर्शकों की एंट्री बैन

South Africa में Omicron के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने पहले टेस्ट में टिकट नहीं बेचने का फैसला किया है। यह टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा। कोरोना के गाइडलाइन के अनुसार सरकार ने 2000 लोगों को एंट्री की अनुमति दी है लेकिन साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने बिना दर्शकों की उपस्थिति में पहला टेस्ट मैच करवाने का फैसला किया है। हालांकि, स्टेडियम में एसोसिएशन और लोकल पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

South Africa बनाम भारत टेस्ट सीरीज शेड्यूल

पहला टेस्ट, 26-30 दिसंबर, सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट, 03-07 जनवरी, वांडरर्स, जोहांसबर्ग

तीसरा टेस्ट, 11-15 जनवरी, न्यूलैंड्स, केपटाउन

संबधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here