क्या है ‘Acute Coronary Syndrome’? जिससे पीड़ित हैं Pakistan के क्रिकेटर Abid Ali

0
390
abid ali
abid ali

Pakistan के घरेलू टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी में बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम के मुख्य बल्लेबाज Abid Ali को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अनुसार आबिद अली की हालत स्थिर है। अस्पताल जाने के बाद उनके कई तरह के टेस्ट हुए। पूर्व टेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज अशरफ ने कहा, ‘वह आज सुबह 61 रन बनाकर खेल रहा था जब उसने दो बार सीने में दर्द की शिकायत की और हमने महसूस किया तो हमने तुरंत उसे अस्पताल भेज दिया।

Abid Ali की हालत स्थिर

abid ali 1 e1640173770335

अस्पताल में जाने के बाद पता चला कि ‘Acute Coronary Syndrome’ नाम की बिमारी है। ‘एक्यूट कोरोनरी सिंड्रोम’ में हृदय में रक्त के प्रवाह में अचानक कमी आती है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बयान में कहा, ‘उन्हें (आबिद) तुरंत हृदय अस्पताल ले जाया गया जहां उसे एक्यूट कोरोनरी सिंड्रोम का पता चला। वह हृदय रोग विशेषज्ञ की निगरानी में इलाज करा रहा है जो आगे के उपचार के लिए पीसीबी की चिकित्सा टीम के संपर्क में है। अभी उसकी हालत स्थिर है। इस समय उसकी और उसके परिवार की निजता का सम्मान करने का आग्रह किया जाता है।’

Abid ali
abid ali

पीसीबी ने कहा कि आबिद को बल्लेबाजी करते हुए सीने में दर्द और कंधे में असहजता की शिकायत करने पर अस्पताल ले जाया गया। बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा कि आबिद के सभी एहतियाती परीक्षण किए गए हैं और यह क्रिकेटर अब बेहतर महसूस कर रहा है और उसे कोई दर्द भी नहीं है। यूबीएल परिसर में खैबर पखतूनख्वा टीम के खिलाफ खेलते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9000 रन पूरे करने वाले आबिद हाल में बांग्लादेश के सफल टेस्ट दौरे के बाद मध्य पंजाब टीम से जुड़े हैं।

संबधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here