अमोल पालेकर की गोलमाल और अभिषेक बच्चन की ‘बोल बच्चन’ किसने नहीं देखी होगी। सबको याद होगा कि किस तरह डबल रोल और भाई-भाई के चक्कर में फिल्म में बड़े उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं। कुछ इसी तरह का उतार-चढ़ाव अब वास्तविकता में भी देखने को मिला जहां दुनिया के सबसे बड़े किक्रेट बोर्ड बीसीसीआई ने ऐसी ही एक गलती कर दी। दरअसल, आगामी 17 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली वन-डे सीरीज से पहले बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ खेले जाने वाले दो अभ्यास मैचों के लिए टीम का चयन दो अक्टूबर को किया गया था। इस टीम में बीसीसीआई को लेग स्पिनर गेंदबाज राहुल चाहर की जरूरत थी लेकिन गलती से उसने उसके भाई दीपक चाहर को टीम में ले लिया। हालांकि बाद में बीसीसीआई ने अपनी गलती बाद में सुधार ली।

बीसीसीआई ने कल विज्ञप्ति जारी की थी जिसमें बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम में दीपक चाहर का नाम शामिल था। इस चयन को लेकर सवाल उठे थे क्योंकि टीम में जगह बनाने के लिए उनका प्रदर्शन प्रभावी नहीं था। बाद में पता चला कि चयनकर्ता राहुल को चुनना चाहते थे जो भारत के अंडर 19 के खिलाड़ी हैं। राहुल ने हाल में इंग्लैंड के दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था। खास बात ये है कि दीपक और राहुल आईपीएल में एक ही टीम राइजिंग पूणे सुपरजायंट्स की ओर से खेलते हैं।

बीसीसीआई ने बुधवार को प्रेस विज्ञप्ति में गलती स्वीकार करते हुए कहा कि अब राहुल चाहर उस टीम का हिस्सा होंगे। वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले शुभमान गिल इंडिया ए से चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उनके जगह 162 रन बनाने वाले अंकित बावने पहले तीन मैचों में उनकी जगह लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here