दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री Satyendra Jain के घर ED का छापा, 9 जून तक ED की हिरासत में बंद हैं मंत्री

बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 30 मई को गिरफ्तार किया गया था।

0
201
ED: Satyendra Jain news
ED

Satyendra Jain: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें लगातार बढ़ती दिखाई दे रहीं है। सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनके आवास पर छापेमारी की है। सत्येंद्र जैन के आवास समेत दिल्ली में 6 और गुरुग्राम में सात जगहों पर ED की छापेमारी की है। कोलकाता स्थित एक कंपनी से संबंधित हवाला लेनदेन को लेकर की गई है। बता दें कि सत्येंद्र जैन फिलहाल 9 जून तक ED की हिरासत में हैं। बीते दिन ही सत्येंद्र जैन को हाईकोर्ट से भी बड़ा झटका लगा था। हाईकोर्ट ने ईडी की पूछताछ के दौरान सत्येंद्र जैन को वकील रखने की मंजूरी वाली याचिका पर रोक लगा दी थी।

Satyendra Jain: क्यों हुए गिरफ्तार?

बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 30 मई को गिरफ्तार किया गया था। ये पूरा मामला करीब 5 करोड़ रुपये की हेराफेरी से जुड़ा हुआ है। ED, सत्येंद्र जैन की 5 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है। ED ने उन्हें कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े लेनदेन मामले में गिरफ्तार किया है। इसे लेकर अब दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि सत्येंद्र जैन को एक फर्जी और निराधार केस में गिरफ्तार किया गया है और वो जल्द ही इससे बरी हो जाएंगे।

Manish Sisodia
Manish Sisodia

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी को हिमाचल में होने वाले चुनाव से जोड़ा जा रहा है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि सत्येंद्र जैन को आप हिमाचल प्रभारी होने की वजह से गिरफ्तार किया गया है। उन्हे फर्जी केस में फंसाया जा रहा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here