ED की बड़ी कार्रवाई, Satyendra Jain के परिवार और Sanjay Raut की पत्नी की संपत्ति कुर्क

मनी लॉड्रिंग से जुड़े दूसरे मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन के परिवार के 4.81 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है।

0
429
Sanjay Raut
Sanjay Raut

Sanjay Raut : ED प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत की संपत्ति कुर्क की है। वहीं मनी लॉड्रिंग से जुड़े दूसरे मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन के परिवार के 4.81 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है। ईडी ने राउत के अलीबाग प्लॉट और दादर, मुंबई में एक फ्लैट को कुर्क किया है। इस बीच उसके करीबी दोस्त प्रवीण राउत को एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया है।

sanjay raut wife ed
Sanjay Raut

Sanjay Raut की 1034 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत अलीबाग में आठ भूखंड और मुंबई के दादर उपनगर में शिवसेना सांसद संजय राउत और उनके परिवार से जुड़े एक फ्लैट को कुर्क किया है। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि संघीय जांच एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत जमीन के टुकड़े (भूखंड) और फ्लैट को फ्रीज करने के लिए एक कुर्की जारी की है।

Sanjay Raut on Mehbooba Mufti
Sanjay Raut

ED ने पहले भी की थी Sanjay Raut की पत्नी से पूछताछ

यह कुर्की मुंबई में एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास से संबंधित है। जिसमें 1,034 करोड़ रुपये के भूमि ‘घोटाले’ से जुड़ा मामला है। ईडी ने इस मामले में महाराष्ट्र के बिजनेसमैन प्रवीण राउत को फरवरी में भी गिरफ्तार किया था और बाद में चार्जशीट भी दाखिल की थी।

एजेंसी ने पिछले साल संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामले से जुड़े एक अन्य मनी लॉन्ड्रिंग मामले और प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी के साथ उनके कथित संबंधों के संबंध में भी पूछताछ की थी। वहीं सत्येंद्र जैन के मामले में बताया गया है कि जैन के परिवार के लोग कुछ ऐसी फर्म से जुड़े थे जो PMLA के तहत जांच के दायरे में हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here