हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक स्कूल बस खाई में गिरने से बड़ा हादसा हो गया, इस हादसे में 26 बच्चों समेत 29 की मौत हो गई। इस हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और पीएम मोदी ने शोक व्यक्त जताया। वहीं हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांगड़ा के पास नुरपूर में हुए इस दर्दनाक हादसे की मैजिस्ट्रियल जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

सीएम जयराम ठाकुर को इस हादसे की जैसे ही सूचना मिली, वे तत्काल बीजेपी कार्यसमिति की बैठक छोड़कर बाहर आ गए और अधिकारियों के साथ फोन पर जानकारी लेने में जुट गए। उन्होंने जानकारी लेने के दौरान ही आदेश भी जारी कर दिए। सीएम जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने पठानकोट से एनडीआरएफ के दल को भी मौके पर बुला लिया।

सीएम ने कांगड़ा जिला से संबंध रखने वाले कैबिनेट मंत्री किशन कपूर को तुरंत प्रभाव से मौके पर भेज दिया है ताकि राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाई जा सके|

जयराम ठाकुर ने कहा कि यह बहुत ही दर्दनाक हादसा है और राहत एवं बचाव कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि हादसे की उच्चस्तरीय जांच की जाएगी और इसके लिए उन्होंने मुख्य सचिव को मैजिस्ट्रियल जांच करने को कह दिया है।

सीएम ने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और इन परिवारों को सरकार की तरफ से हरसंभव सहायता का भरोसा दिलाया है. इसके साथ ही भाजपा कार्यसमिति की बैठक में सभी भाजपा नेताओं ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंग्त बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ट्वीट किया , ‘‘ त्रासद बस दुर्घटना के बारे में जानकर मुझे बहुत दुख पहुंचा है। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। ’’ पीएमओ ने एक ट्वीट में कहा कि जान के नुकसान पर मोदी बहुत दुखी हैं।

पीएमओ की तरफ से जारी ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा , ‘‘ हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति मैं प्रार्थना करता हूं और उनके साथ हूं।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here