Russia-Ukraine War: यूक्रेन में Indian Embassy ने दी भारतीयों को तुरंत Kyiv छोड़ने की सलाह, शहर की ओर बढ़ रही है रूसी सेना

0
345
Russia-Ukraine War
Russia-Ukraine War

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण बिगड़ती स्थिति के बीच यूक्रेन में Indian Embassy ने मंगलवार को अपने नागरिकों को तुरंत यूक्रेन की राजधानी Kyiv छोड़ने की सलाह दी है। यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया “कीव में भारतीयों के लिए एडवाइजरी: छात्रों सहित सभी भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे आज कीव को तुरंत छोड़ दें। वे मिल रहीं ट्रेनों या उपलब्ध किसी अन्य माध्यम से राजधानी छोड़ दें।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, सामने आईं कुछ Satellite Images में रूसी सेना के वाहनों को कीव के उत्तर-पश्चिम की सड़कों में देखा गया है। इसी कारण दूतावास की तरफ से यह एडवाइजरी जारी की गई है। साथ ही अमेरिका की एक स्‍पेस टेक्‍नोलॉजी कंपनी द्वारा जारी की गई तस्वीर में सैकड़ों टैंक, टॉड आर्टिलरी,आर्मड और लॉजिस्टिक वाहनों को भी देखा जा सकता है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने यूक्रेन में फंसे छात्रों और भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा शुरू किया है।

Russia-Ukraine War: यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर एक और Flight आई Delhi

Russia Ukraine War

Russia-Ukraine War के कारण यूक्रेन में फंसे भारतीय लोगों और छात्रों को निकालने के लिए सरकार पूरा जोर लगा रही है। मंगलवार को Ukraine में फंसे भारतीय नागरिकों को लेकर एक और उड़ान Hungary से Delhi पहुंची। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री Dr. Mansukh Mandaviya ने लौटने वालों का स्वागत किया और उन्हें आश्वासन दिया कि भारत सरकार यूक्रेन में फंसे सभी भारतीयों को बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

Mansukh Mandaviya

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यूक्रेन में फंसे सभी भारतीय बच्चों को भारत लाने के लिए हर संभव प्रयास किया है। आप लोग वापस आ गए हैं और अब आप वहां फंसे बाकी भारतीय बच्चों से कहिए कि प्रधानमंत्री उन्हें भी जल्द ही भारत ले आएंगे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here