Russia-Ukraine War को लेकर PM Narendra Modi कर रहे हैं हाई लेवल बैठक, मीटिंग में मौजूद हैं कई वरिष्‍ठ अधिकारी

0
490
PM Narendra Modi

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग चल रही है। दोनों देशों के युद्ध के कारण यूक्रेन में मौजूद भारतीयों की जान खतरे में है। यूक्रेन में भारतीयों पर उत्पन्न हुए खतरे पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री Narendra Modi मंगलवार शाम को एक हाई लेवल बैठक कर रहे हैं। बता दें कि इस बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं।

Russia-Ukraine War: यूक्रेन में Indian Embassy ने दी भारतीयों को तुरंत Kyiv छोड़ने की सलाह

Russia-Ukraine War
Russia-Ukraine War

रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण बिगड़ती स्थिति के बीच यूक्रेन में Indian Embassy ने मंगलवार को अपने नागरिकों को तुरंत यूक्रेन की राजधानी Kyiv छोड़ने की सलाह दी है। यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया “कीव में भारतीयों के लिए एडवाइजरी: छात्रों सहित सभी भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे आज कीव को तुरंत छोड़ दें। वे मिल रहीं ट्रेनों या उपलब्ध किसी अन्य माध्यम से राजधानी छोड़ दें।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, सामने आईं कुछ Satellite Images में रूसी सेना के वाहनों को कीव के उत्तर-पश्चिम की सड़कों में देखा गया है। इसी कारण दूतावास की तरफ से यह एडवाइजरी जारी की गई है। साथ ही अमेरिका की एक स्‍पेस टेक्‍नोलॉजी कंपनी द्वारा जारी की गई तस्वीर में सैकड़ों टैंक, टॉड आर्टिलरी,आर्मड और लॉजिस्टिक वाहनों को भी देखा जा सकता है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने यूक्रेन में फंसे छात्रों और भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा शुरू किया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here